नॉटिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने रोहित शर्मा की शानदार नाबाद शतकीय पारी की बदौलत 8 विकेट से जीत दर्ज की. मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का कहना है कि इंग्लैंड को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी करनी है तो टीम को कुलदीप यादव के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा. कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 10 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए.

इयोन मोर्गन ने कहा कि हमें यह समझना होगा कि कब वह अच्छी गेंद डाल रहे हैं. अभी तक हमने जिन दो मैदानों पर मैच खेला है, वहां अच्छी टर्न मिलती है. लाडर्स का मैदान भी कार्डिफ जैसा होगा तो हमें अपनी कमजोरियों से सीखना होगा ताकि इस तरह की गलतियां दोबारा न हो. मोर्गन ने कहा कि कुलदीप यादव शानदार बॉलर हैं. उन्होंने हमारी कमजोरियों को उजागर कर दिया है. हमें कुलदीप यादव के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

बता दें कि पहले वनडे मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में 268 रनों पर सिमट गई. इस मैच में कुलदीप यादव वनडे मैच में भारत की तरफ से 6 विकेट हासिल करने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले स्टुअर्ट बिन्नी ने साल 2014 में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट हासिल किए थे.

इस लिस्ट में भारत के दिग्ग्ज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले का नाम भी शामिल है. कुबले ने 1993 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेले गए मैच में 12 रन देकर 6 विकेट झटके थे. वहीं तीसरे नंबर पर आशीष नेहरा का नाम है, जिन्होंने साल 2003 के वर्ल्डकप में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट झटके थे.

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से किया संन्यास का ऐलान, लिखा भावुक संदेश

India Vs England: 33 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली की सूची में शामिल हो जाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App