लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक अपने शानदार विकेटकीपिंग को लेकर वाहवाही लूट रहे हैं. दरअसल लॉर्ड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरएस्टो को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया. कार्तिक ने अपनी दाई ओर हवां में छलांग लगाते हुए ऐसा कैच पकड़ा जिसको देखने के बाद लोगों को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई.

क्योंकि धोनी अक्सर ऐसे कैच पकड़ते थे. दिनेश कार्तिक का कैच पकड़ते हुए वीडियो आप देखेंगे तो खुद समझ जाएंगे कि यह कैच पकड़ना कितना मुश्किल होता है. यही वजह रही कि जॉनी बेयरएस्टो को आउट होकर वापस पवेलियन लौटना पड़ा. बता दें कि लंदन के लॉर्ड्स ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मुकाबले में इंडिया पर हार की तलवार लटक रही है. क्योंकि इंग्लैंड की टीम फिलहला मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

107 रनों पर सीमटी भारत की पहली पारी
लॉर्ड्स टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही है. मात्र 15 रन के स्कोर पर भारत को मुरली विजय, लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा के रूप में तीन बड़े झटके लग गए. इसके बाद तो मानों विकेट की झड़ी लग गई. और देखते ही देखते 35.2 ओवर में ही पूरी टीम इंडिया 107 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गई.

इंग्लैंड की मजबूत शुरुआत
भारत के 107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सधी शुरुआत करते हुए अपने स्कोर को आगे बढ़ाया. इंग्लैंट की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने शानदार 93 रन बनाते हुए इंग्लैंड की पारी को संभाल दिया. इसके बाद बचा खुचा काम क्रिस वॉक्स शतक जमाकर आसान कर दिया है. इसके बाद मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने 39 रन और जोड़ते हुए 396 रनों पर पारी घोषित कर दी. अब भारत के सामने 289 रन की लीड है.

यहां देखें दिनेश कार्तिक का कैच पकड़ते हुए वीडियो:

Posted by Amit Kumar on Saturday, 11 August 2018

एशिया कप 2018: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सरफराज अहमद ने दिया ये बड़ा बयान

VIDEO: पाकिस्तानी गेंदबाज सोहेल तनवीर ने बेन कटिंग को आउट करने के बाद दिखाई मिडिल फिंगर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App