नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. वह भारत के खिलाफ ओवल में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. एलिस्टर कुक ने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अभी तक 12254 रन बनाए हैं.उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 160 टेस्ट मैच खेले हैं. ओवल टेस्ट उनका 161 टेस्ट मैच होगा.

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. हालांकि एलिस्टर कुक भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में खेलेंगे जो 7 सितंबर से किंग्स्टन ओवल लंदन में खेला जाएगा.

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने 160 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 46.89 की औसत से 12254 रन बनाए हैं. जिसमें उनके 32 शतक और 56 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं 92 वनडे मैचों में उन्होंने 36.40 औसत से 3204 रन बनाए हैं. जिसमे उनके 5 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं. हालांकि उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर करियर में मात्र 4 टी-20 मुकाबले खेले.

एलिस्टर कुक भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. एलिस्टर कुक ने एक बयान जारी कर कहा है कि पिछले कुछ महीनों में काफी विचार विमर्श करने के बाद मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट मेरे करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा.

जब रवि शास्त्री को हुआ था सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह से प्यार

शोएब मलिक का सनसनीखेज खुलासा, कहा- सानिया मिर्जा के साथ शब्बीर रहमान ने की थी छेड़छाड़

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App