ओवल, लंदनः इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच में आंध्र प्रदेश के हनुमा विहारी को डेब्यू करने का मौका मिला. वह भारत के 292वें टेस्ट क्रिकेटर बनें. कप्तान विराट कोहली ने उन्हें टेस्ट कैप देकर टेस्ट क्रिकेट में उनका स्वागत किया. हालांकि भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर सहित तमाम क्रिकेट विशेषज्ञों को भारतीय टीम मैनेजमेंट का यह फैसला सही नहीं लगा. गावस्कर ने कहा कि हनुमा विहारी का टीम में चयन हुआ है, इसके लिए उनको शुभकामना है. लेकिन टीम मैनेजमेंट को जवाब देना होगा कि आखिर करूण नायर को मौका क्यों नहीं दिया गया.

सुनील गावस्कर ने कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि लगता है कि टीम मैनेजमेंट को करूण नायर पसंद नहीं हैं. उन्हें चयनकर्ता तो पसंद करते हैं तभी उनको टीम में जगह मिलती है. लेकिन कोच और कप्तान का पसंदीदा ना होने के कारण ही शायद वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाते. गावस्कर ने कहा कि हनुमा विहारी को शुभाकामना है लेकिन नायर को ना खिलाए जाने का कोई भी तर्क मुझे संतुष्ट नहीं कर सकता. उन्होंने कहा टीम मैनेजमेंट को हमें नहीं लेकिन कम से कम करूण नायर को जवाब देना चाहिए कि आखिर पूरे दौरे पर ले जाकर उन्हें क्यों अंतिम एकादश में जगह नहीं मिला.

नायर के ना चुने जाने पर सुनील गावस्कर के अलावा कमेंटेटर हर्षा भोगले, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा और कई वरिष्ठ पत्रकारों ने भी सवाल उठाए.

England 123/1 Tea, IND vs ENG 5th Test Day 1 Live Update: कीटन जेनिंग्स के विकेट के बाद कुक-मोइन अली ने संभाली इंग्लैंड की पारी

India vs England, 5th Test: ओवल के पांचवें टेस्ट में इन 5 रिकॉर्ड्स पर होंगी क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App