ओवलः इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन जब भारतीय टीम गेंदबाजी करने उतरेगी तो सभी की निगाहें इशांत शर्मा पर टिकी होंगी. इशांत पर इंग्लैंड की टीम को जल्द से जल्द आउट करने की जिम्मेदारी होगी. इंग्लैंड की टीम पहले दिन की समाप्ति के बाद 198 रन पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष करती दिख रही है. इशांत शर्मा ने इंग्लैंड के तीन विकेट लेकर उनकी बल्लेबाजी क्रम की बखिया उधेड़ दी. इशांत शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. शुक्रवार को उन्होंने महानतम कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी की. अब इशांत शर्मा आज इस रिकॉर्ड को तोड़ने उतरेंगे.

इशांत ने इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं के जमीन पर 12 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसके 18 पारियों में उन्होंने 43 विकेट लिए हैं. इस दौरान 74 रन पर 7 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. वहीं कपिल देव ने इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में 13 टेस्ट खेले हैं, जिसकी 22 पारियों में उन्होंने 43 विकेट झटके हैं. कपिल देव की इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड 5/125 है. अब इशांत शर्मा इस मैच में एक भी विकेट ले लेते हैं, तो वह कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ इंग्लैंड में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे.

कपिल देव और इशांत शर्मा के बाद अनिल कुंबले (36), बिशन सिंह बेदी (35), भागवत चंद्रशेखर (31) क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं. कपिल और इशांत के अलावा इस सूची में शामिल अन्य तीनों गेंदबाज स्पिनर हैं.

भारत बनाम इंग्लैंड ओवल टेस्टः करूण नायर को जगह ना मिलने से भड़के सुनील गावस्कर, कहा- टीम मैनेजमेंट को शायद वह पसंद नहीं

Ind vs Eng 5th Test Day 2 Live Updates: दूसरे दिन इंग्लैंड का खेल खल्लास करने उतरेगा भारत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App