लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच के लिए अभी तक एक भी गेंद नहीं फेंकी गई है. 9 अगस्त से लंदन के लार्ड्स मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. जिसकी वजह से पहले दिन का खेल रोकना पड़ा. यहां तक टॉस भी नहीं हो पाया. तेज बारिश के बाद ग्राउंड पर पानी भर गया था. लाख कोशिशों के बावजूद भी मैच नहीं हो पाया. इसके बावजूद यहां पर कई ऐसे कई रिकॉर्ड बन गए हैं.

मैच रिकॉर्ड की बात करे तो लॉर्ड्स के इस ऐतिहासिक मैदान पर 17 साल बाद ये पहला मौका है जब किसी टेस्ट मैच में के पूरी दिन का खेल रद्द हुआ. इससे पहले लॉर्ड्स में ऐसा 2001 में हुआ तब पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकटे टीमें आमने-सामने थीं. इस मैच में भी पूरे दिन का खेल रद्द करना पड़ा था.बता दें कि लॉर्ड्स पर खेला जा रहा यह मुकाबला भारत के लिए काफी अहम है. क्योंकि पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे चल रहा है. ऐसे में अगर भारत यह मुकाबला नहीं जीतता है तो उसको आगे के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी.

लॉर्ड्स में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में बारिश के बाद परिस्थितियां इग्लैंड के लिए और अनुकूल होती नजर आ रही हैं. क्योंकि लॉर्ड्स पर जब भी बारिश ने खलल डाली उसका फायदा इंग्लैंड की टीम को ही मिला चाहे विरोध में जो भी टीमें रही हो. लॉर्ड्स पर खेले गए टेस्ट मैच जहां पहले दिन का खेल बारिश से रद्द हुआ है उसमें कुछ 6 मैच हैं. इनमें से पांच मैचों की बात करें तो इंग्लैंड को एक में भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. तीन मैच ड्रॉ रहे तो दो में इंग्लैंड को जीत मिली. जबकि छठवां मैच अब भारत के साथ हैं. जिसका रिजल्ट अभी आना बाकी है.

Highlights England vs India, 2nd Test day 2: 

– भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. भारत की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई है. भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का पहला दिन बारिश की वजह से धूल गया था.

-भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 7  विकेट के नुकसान पर 94 रन बना लिए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का पहला दिन बारिश की वजह से धूल गया था. फिलहाल क्रीज पर कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं.

-भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने  3  विकेट के नुकसान पर 15 रन बना लिए हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का पहला दिन बारिश की वजह से धूल गया था. मुरली विजय जीरो, लोकेश राहुल 8 और चेतेश्वर पुजारा एक रन बनाकर रन आउट हुए.

भारत की प्लेइंग इलेवन: मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: एलिस्टर कुक, कीटन जेनिंग्स, जो रूट, ऑली पोप, ऑली पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम कुर्रन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

India vs England: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को बताया मौजूदा युग का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज

भारत बनाम इंग्लैंड लॉर्ड्स टेस्टः क्रिकेट के मक्का में मैच से पहले पारंपरिक घंटी बजाएंगे सचिन तेंदुलकर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App