लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच में लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया. खेल खत्म होने कर इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 81 ओवर में 357 रन बनाए. क्रीज पर क्रिस वोक्स (159 गेंदों में 120 रन) और सैम कुरैन( 24 गेंदों में 22 रन) मौजूद थे. इंग्लैंड ने 250 रनों की बढ़त ले ली है.

बता दें कि इससे पहले विराट कोहली की अगुवाई भारतीय क्रिकेट टीम की पहली पारी मात्र 107 रन पर सीमट गई है. अब देखना है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट करने के लिए टीम इंडिया के गेंदबाज क्या हडकंडे अपनाते हैं. बारिश की वजह से यह मुकाबला काफी रोमांचक हो गया है क्योंकि अभी पूरे तीन दिन का खेल बचा हुआ है.

India vs England, 2nd Test, Day 3  Live Cricket Score updates-

-इंग्लैंड ने  81 ओवर में 6 विकेट  के नुकसान पर 357 रन बनाए. क्रीज पर क्रिस वोक्स (159 गेंदों में 120 रन) और सैम कुरैन( 24 गेंदों में 22 रन) मौजूद थे.

-मैच के तीसरे दिन के दूसरे सत्र में सिर्फ एक विकेट खोकर इंगलैंड ने 141 रन पूरे किए हैं.  

– इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्‍टॉ ने अर्धशतक पूरा कर लिया है. 

-भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे जो रुट और जोस बटलर टिक नहीं सके। इन दोनों को मोहम्मद शमी ने आउट किया। 

– इंग्लैंड के बल्लेबाज भी काफी संभल कर बल्लेबाजी कर रहे हैं. क्योंकि उनको पता है कि अगर उनका विकेट गिरा तो पूरी टीम पर दबाव बढ़ जाएगा. ऐसे में वो भारतीय गेंदबाजों को बड़े ही आराम से खेल रहे हैं.

– तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है. इंग्लैंड की ओर से एलिस्टर कुक और कीटन जेनिंग्स बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए हैं. वहीं भारत की ओर से पारी का पहला ओवर इशांत शर्मा लेकर आए हैं. इंग्लैंड ने अच्छी और सधी हुई शुरुआत करते हुए पहले ओवर में 4 रन बना लिए हैं.

– इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने खराब शुरुआत करते हुए शून्य के स्कोर पर मुरली विजय के रूप में अपना पहला विकेट गवां दिया था. इसके बाद 10 रन पर भारत को लोकेश राहुल के रूप में दूसरा झटका लगा. 15 रन पर चेतेश्वर पुजारा रन आउट होक पवेलियन लौट गए.

– इसके बाद 49 रन के स्कोर पर टीम इंडिया को विराट कोहली के रूप में सबसे बड़ा झटका लगा है. इसके बाद एक-एक कर टीम के बल्लेबाज आते गए और आउट पवेलियन लौटते गए और देखते ही देखते पूरी टीम 107 रनों पर ढेर हो गई.

भारत की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जो रूट, ऑली पोप, जॉनी बेयरस्टो, एलिस्टर कुक, कीटन जेनिंग्स, जोस बटलर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स, सैम कुर्रन, आदिल राशिद.

विराट कोहली 2018 में अब तक सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने वाले

India vs England: लॉर्ड्स के मैदान पर ग्राउंड स्टाफ की मदद कर रहे सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App