लंदन: भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट शनिवार को दूसरे वनडे में एक बार फिर आमने-सामने होंगी. लंदन के एतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारत के पास इतिहास रचने का मौका है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास एक मौका है जब वो जीत हासिल करने के साथ सीरीज पर भी कब्जा करें वो भी लॉर्ड्स के मौदान पर. इस मुकाबले पर नजर डाले तो जिस तरह से विराट सेना ने पहले वनडे में जीत हासिल की है उसके बाद से टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है.

पहले मैच में हार झेलने के बाद इंग्लैंड की मुश्किलें पहले से और ज्याद हो गई हैं. क्योंकि दो मैचों के बीच में केवल दिन का ही समय मिला है. ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाज अपनी कमजोरी पर ज्यादा काम नहीं कर पाएंगे. खासकर कुलदीप यादव की फिरकी से बचने के लिए. समय कम होने की वजह से इंग्लैंड टीम के पास रणनीति बनाने के लिए भी बहुत कम समय है. हालांकि मैच का काफी कुछ टॉस पर भी निर्भर करेगा.

कुलदीप यादव ने पहले वनडे में घातक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के 6 टॉप बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा थी. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बोला भी है कि कुलदीपय यादव ने टीम के बल्लेबाजों की कमजोरियों को उजागर कर दिया है. इसका मतलब साफ है कि इंग्लैंड टीम का पूरा ध्यान कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी से किसी भी तरह बचा जाए इस पर रहेगा. मोर्गन को एक और चिंता सता रही है वो हैं टीम की गेंदबाजी का फ्लाप साबित होना. क्योंकि तीसरे टी-20 के बाद पहले वनडे में टीम का कोई भी गेंदबाज भारती बल्लेबाजों को रोकने में सफल नहीं रहा है.

ऐसे में शनिवार को खेले जाने वाले इस मुकाबले में इयोन मोर्गन की पूरी कोशिश रहेगी कि वो किसी तरह से रोहित शर्मा को जल्दी आउट करें. क्योंकि रोहित शर्मा जिस तरह से लय में हैं भारत को वनडे सीरीज जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए. इसके बाद शिखर धवन, लोकेश राहुल और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को रोकना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा. दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन की बात करे तो विराट कोहली संभवत: पुरानी टीम के साथ ग्राउंड पर उतरेंगे. जबकि इंग्लैंड की टीम एक दो बदलाव खासकर तेज गेंदबाजी में देखने को मिल सकती है.

इस प्रकार है भारतीय टीम:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार.

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कैप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जो रूट, जेक बॉल, टॉम करन, डेविड मालन, लिआम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल रशीद, डेविड विल्ले, मार्क वुड.

India vs England, 2nd ODI Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें मुकाबले का लाइव प्रसारण

India vs England: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन बोले- कुलदीप यादव ने हमारी कमजोरियां उजागर कर दीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App