लंदनः मास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय कप्तान को दिल की सुनने की सलाह दी है. सचिन ने कहा कि वह अच्छा कर रहे हैं और इसे जारी रखने के लिए उन्हें खुद की सुननी पड़ेगी. उन्हें दूसरों को सुनने की जरूरत ही नहीं है. सचिन ने कहा कि वह अच्छा खेल रहे हैं और वह इस पर खुश भी हो सकते हैं. लेकिन उन्हें संतुष्ट होने की जरूरत नहीं है. अगर वह संतुष्ट हो जाएंगे तो वह रूक जाएंगे. उनका प्रदर्शन खराब होता जाएगा. दरअसल पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से लगातार इंग्लैंड में विराट कोहली की आलोचना हो रही है.

इंग्लिश मीडिया और इंग्लिश लोग जान-बूझकर विराट कोहली को निशाना बना रहे हैं. वह जान-बूझकर विराट का आत्मविश्वास तोड़ना चाहते हैं क्योंकि वही इंग्लैंड टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं. इसलिए नासिर हुसैन, ट्रेवर बैलिस और जेसन रॉय सब ने कोहली को निशाना बनाने की कोशिश की. वहीं इंग्लिश फैंस ने भी टीम बस के सामने विराट कोहली को बू किया. वहीं इंग्लैंड के अलावा क्रिकेट जगत में विराट कोहली की पारी, निरंतरता और स्थिरता की प्रशंसा हो रही है.

कुछ दिन पहले भारत दौरे पर आए क्रिस गेल ने कहा कि विराट कोहली अद्भुत फॉर्म में हैं. वहीं कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि कोहली महानतम बनने की कगार पर हैं. अब स्वयं क्रिकेट के भगवान ने भी कोहली की तारीफ की है. हालांकि उन्होंने आत्मसंतुष्टि से बचने की भी सलाह कोहली को दी है.

VIDEO: टीम बस के सामने इंग्लैंड के प्रशंसकों ने भारतीय कप्तान को किया ट्रोल, पूछा- आखिर कोहली कहा गए?

VIDEO: इंग्लैंड की ओर से विराट कोहली पर दबाव बनाने की कोशिश जारी, जेसन रॉय ने कहा- हम उनसे नहीं डरते

India vs England: इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का भारतीय कप्तान पर निशाना, विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं

भारत बनाम इंग्लैंडः नासिर हुसैन ने विराट कोहली को बनाया विलेन, कहा- जिम्मेदारी मिली है तो उठानी भी चाहिए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App