नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं. एमएस धोनी ने बीते चार महीनों से भारत की ओर से किसी भी तरह का इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है. इस बीच कुछ लोगों का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी अब शायद ही भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलें. वहीं महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार वह क्रिकेट खेलने को लेकर नहीं बल्कि कमेंट्री को लेकर सुर्खियों में हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि 22 नवंबर को कोलकाता में खेले जाने वाले भारत बनाम बांग्लादेश डे नाइट टेस्ट मैच के दौरान एमएस धोनी कमेंट्री बॉक्स में कमेंट्री करते नजर आ सकते हैं. खबरों के मुताबिक देश में क्रिकेट प्रसारक चैनल स्टार स्पोर्ट्स ने महेंद्र सिंह धोनी को कमेंट्री करने के लिए आमंत्रण भेजा है.

देश में क्रिकेट प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने कोलकाता में आयोजित होने वाले ऐतिहासिक पहले डे नाइट टेस्ट के आयोजन के लिए भारत के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को कमेंट्री के लिए आमंत्रण भेजा है. ये सभी पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान भारत और बांग्लादेश डे नाइट टेस्ट मैच के दौरान बारी-बारी से कमेंट्री करेंगे और अपने करियर के दौरान टेस्ट मैचों के पलों को साझा करेंगे. इतना ही नहीं सभी पूर्व कप्तान टेस्ट मैच शूरू होने से पहले राष्ट्रगान के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ मैदान पर खड़े नजर आएंगे.

हालांकि स्टार स्पोर्ट्स द्वारा धोनी को कमेंट्री करने के लिए भेजे गए प्रस्ताव को अभी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंजूरी देना बाकी है. अगर बीसीसीआई ने मंजूरी दे दी तो एमएस धोनी पहली बार किसी इंटरनेशनल मैच में कमेंट्री करते नजर आएंगे.

भारत के क्रिकेट इतिहास में ये पहला मौका होगा जब ईडन गार्डन कोलकाता में डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारत और बांग्लादेश दो ऐसी टीमें हैं जिन्होंने आज तक डे नाइट टेस्ट मैच नहीं खेला है. वैसे अब तक 11 डे नाइट टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं और सभी के परिणाम निकले हैं. पहला डे नाइट टेस्ट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच साल 2015 में खेला गया था.

एमएस धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था उसके बाद से वह भारत के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेलते रहे हैं. लेकिन बीते चार महीनों से उन्होंने किसी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है. महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी वनडे मैच 9-10 जुलाई को बर्मिंघम में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल खेला था. इस सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 18 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा. एमएस धोनी ने सेमीफाइनल मैच में 50 रनों की पारी खेली थी उसके बावजूद भारत मैच नहीं जीत सका. उसके बाद से भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेली है लेकिन इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहे.

Athiya Shetty Kl Rahul Romantic Photo: अफेयर की खबरों के बीच सामने आई अथिया शेट्टी और के एल राहुल की रोमांटिक फोटो

India Vs Bangladesh 2nd T20I Online Live Streaming: 7 नवंबर को भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टी20 मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

Anushka Sharma Celebrate Virat Kohli Birthday: भूटान में अनुष्का शर्मा ने पति विराट कोहली का यूं मनाया जन्मदिन, रोमांटिक मैसेज के साथ शेयर की ये लेटेस्ट तस्वीरें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App