नई दिल्ली. India vs Bangladesh Day-Night Test Online LIVE Streaming: भारत और बंग्लादेश क्रिकेट टीमों के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट कल 22 नवंबर को खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच की खास बात ये है कि यह मैच दोनों ही टीमों का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. यह मैच भारत मे कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पिंक बॉल यानी कि गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. भारत इस सीरीज के पहले मुकाबले में जीत दर्ज कर चुका है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर में खेला गया था, जिसमें भारत ने बांग्लादेश की टीम को पारी और 130 रनों से मात दी थी.

कहां खेला जाएगा भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट मैच?

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच पर खेला जाएगा. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान की कोशिश होगी कि वह बांग्लादेश को हराकर क्लीन स्वीप कर सीरीज को अपने नाम कर सकें.

कब खेला जाएगा भारत बनाम बांग्लादेश तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच?

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच 22 नवंबर को खेला जाना है. दोनों देशों के बीच ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम कल दोपहर 1 बजे शुरू होगा.

ये भी पढ़ें: Mohammed Shami ICC New Test Ranking: आईसीसी नई टेस्ट रैंकिंग जारी, मोहम्मद शमी 7वें बेस्ट बॉलर, मयंक अग्रवाल ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंक

किस चैनल पर देखा जा सकता है भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण?

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरे टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्टोर्ट्स नेटवर्क और डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है. जबकि ऑल इंडिया रेडियो से भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच का आंखों देखा हाल हिंदी और अंग्रेजी में बारी-बारी से सुनाया जाएगा. जिसे विभिन्ट ट्रांसमीटर्स पर सुना जा सकता है. इसके इसके अलावा मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Hot Star पर देखी जा सकेगी.

आपको बता दें कि भारत ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को तीन दिन में धूल चटा दी थी. मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया ने इंदौर में रुककर ही पिंक बॉल से अभ्यास किया था. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पिंक बॉल से ईडन गार्डन्स मैदान पर खूब पसीना बहाया. गौरतलब है कि आईसीसी ने साल 2012 में ही डे-नाइट टेस्ट के आयोजन की मंजूरी दे दी थी, जिसके सात साल बाद टीम इंडिया पहली बार किसी डे-नाइट टेस्ट मैच को खेलने जा रही है.

संभावित भारतीय टीम- रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव.

संभावित बंग्लादेश टीम – लिटन दास, इमरुल काएस, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्ला (कप्तान), मोसदक हुसैन, सैफ हसन, मेंहदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, एल-अमिन हुसैन, मुश्फिजुर रहमान.

India Beats Bangladesh In 1st Test Match: भारत ने इंदौर में बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 130 रनों से हराया, मयंक अग्रवाल बने प्लेयर ऑफ द मैच 

IPL Auction 2020: आईपीएल नीलामी 2020 में इस बार कोलकाता में 19 दिसंबर को लगेगी खिलाड़ियों की बोली, दूसरी टीमों से इस बार खेलते दिखेंगे ये खिलाड़ी 

India vs Bangladesh 1st Test In Indore Live Updates : टीम इंडिया ने इंदौर में खेली गई पहली टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रन से करारी शिकस्त दी है, भारत के तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 4 विकेट मोहम्मद शमी ने लिए

One response to “India vs Bangladesh Day-Night Test Online LIVE Streaming: 22 नवंबर को भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App