कोलंबो. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 17 रन से मात देकर निदहास टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल में जगह बना ली है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 159 रन ही बना पाई और भारत ने यह मैच 17 रन से जीतकर ट्राई सीरीज के फाइनल में प्रवेश किया. अब श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 16 मार्च को होने वाले मैच में तय होगा कि टीम इंडिया से खिताबी मुकाबले में कौन भिड़ेगा. बांग्लादेश की तरफ से मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

India vs Bangladesh 5th T20 Match Live Cricket Score:

  • इसी के साथ भारत ने बांग्लादेश को 17 रन से हरा दिया. मुश्फिकुर रहीम ने बहुत कोशिश की लेकिन वो नाकाफी साबित हुआ
  • सिराज ने अपनी ही   फुलटॉस पर मुशफिकर का कैच पकड़ा लेकिन  अंपायर ने उसे नो बॉल करार दिया. अगली गेंद फ्री हिट जिसपर मुशफिकर ने चौका जड़ा. अब दो ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 33 रन की दरकार है.
  • शार्दुल ठाकुर ने सब्बीर रहमान को क्लीन बोल्ड कर दिया. सब्बीर ने 2 गेंदों पर 27 रन बनाए. भारत को पांचवीं कामयाबी . सब्बीर के वापस लौटने के बाद अब मुशफिकर रहीम के ऊपर दबाव काफी बढ़ गया होगा.
  • मुशफिकर और सब्बीर के बीच 50 रन की पार्टनरशिप पूरी हो गई है. कैच का एक मौका था लेकिन नहीं हो सका. पिछले चार ओवर में 44 रन बने हैं. 33 गेंदों पर अब 64 रन की दरकार है.  मुकाबला अब रोमांचक होता जा रहा है.
  • बांग्लादेश को अब जीत के लिए 100 से कम रन की दरकार है . जब तक मुशफिकर मौजूद हैं तब तक खतरा बरकरार है. विजय शकर की गेंद पर मुशफिकर का जोरदार चौका भारत के लिए बड़ी मुसीबत बनते जा रहे हैं मुशफिकर.सब्बीर ने भी हाथ खोल कर एक चौका जड़ा. भारत को अब इस जोड़ी तुरंत तोड़ने की दरकार है.
  • और एक और विकेट गिरा..काफी देर से रनरेट गिर गई थी कप्तान महमूदुल्ला पर वही दबाव था और युजवेंद्र चहल की गेंद को उन्होंने उठाकर खेलने की कोशिश में केएस राहुल को कैच थमा दिया. उन्होंने 1 रन बनाए. भारत को चौथी विकेट मिली. नए बल्लेबाज हैं सब्बीर रहमान.
  • वाशिंगटन सुंदर ने एक बार फिर राहत लेकर आए. उन्होंने खतरनाक होते जा रहे तमीम इकबाल को बोल्ड कर बड़ी सफलता दिलाई. तमीम इकबाल ने 19 गेंदों पर 27 रन बनाए. उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया
  • वाशिंगटन सुंदर ने सौम्य सरकार को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. लिटन दास की जगह आए सौम्य सरकार केवल एक रन बना सके. बांग्लादेश ने ये विकेट केवल 35 रन पर खो दिया
  • लिटन दास को दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर वाशिंगटन सुंदर ने पवेलियन चलता कर दिया. लिटन दास ने सात गेंदों पर सात रन बनाए. बांग्लादेश ने ये विकेट केवल 12 रन पर खो दिया

– सीरीक के बाकी मैचों में फ्लाप साबित हुए रोहित शर्मा ने आज बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार वापसी की है. रोहित ने आज 42 गेंद में अर्धशतक जड़ा. वहीं दूसरे छोर पर सुरेश रैना भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 47 रनों की पारी खेली. रैना ने अपनी पारी में कुल 30 गेंदों का सामना किया जिसमें 2 छक्के और 5 चौके जड़े. रोहित शर्मा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी भी की.

– भारत को 70 रन के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में पहला झटका लग गया है. शिखर धवन ने 27 गेंद में 35 रन बनाए. इसमें 1 छक्के और 5 चौके भी शामिल हैं. दरअसल शिखर धवन रुबले हुसैन की गेंद को समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए. धवन के बाद तीसरे नंबर पर सुरेश रैना बल्लेबाजी  करने आए हैं.

– इसी के साथ भारत ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर 6.1 में 50 रन पूरे कर लिए हैं. भारत ने शुरुआत के पांच ओवर में 38 रन बनाए. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई है. ये दोनों ही बल्लेबाज तेजी से रन बना रहे हैं.

– भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की है. शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन रोहित शर्मा को थोड़ा संभल कर खेलने की जरूरत है. क्योंकि रोहित शर्मा का क्रीज पर रहना ही विरोधी टीमों के लिए चिंता का विषय बना सकता है. फिलहला रोहित जमकर बांग्लादेशी गेंदबाजी खबर ले रहे हैं.

– आज के मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. रोहित शर्मा ने आज प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव के साथ ग्राउंड पर उतरे हैं. जयदेव उनदकट की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है.

मैच ऑफिसियल:

मैच स्थान– आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
ग्राउंड अंपायर– रुचिरा पल्लियगुर्गे, रवीन्द्र विमलसिरी
थर्ड अंपायर– रैनमोर मार्टिंजज

प्लेइंग इलेवन:
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडेय, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, वाशिंगटन सुंदर, शर्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

बांग्लादेश: महमुदुल्लाह (कप्तान), तमिम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, सब्बिर रहमान, मेहदी हसन, रूबेल हुसैन, अबु हैदर रॉनी, मुस्तफिजुर रहमान, नजमुल इस्लाम.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App