नई दिल्ली. टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का फाइनल मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 175 रनों का टारगेट दिया है. टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने निराशाजनक पारी खेली है, रोहित 6 गेदों में 2 रन बनाकर हिटमैन पवेलियन लौटे.

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे टीम इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा के रुप में दूसरे ओवर में लगा. रोहित को शैफुल इस्लाम ने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पवेलियन पहुंचा दिया. इसके बाद शिखर धवन भी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक सके और वह छठे ओवर में 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने शानदार साझेदारी की और दोनों ने टीम के स्कोर को बढ़ाया. लोकेश राहुल ने 35 गेदों में 52 रन बनाए और श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों में 62 रन की पारी खेली. वहीं इनके अलावा मनीष पांडे कप्तान रोहित शर्मा की उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 22 रन की नाबाद पारी खेली. अगर बांग्लादेश के गेंदबाजों की बात करें तो शैफुल इस्लाम और सौम्य सरकार ने दो-दो विकेट लिए, वहीं अल-अमीन हुसैन के खाते में एक विकेट आया.

दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला अहम है क्योंकि अगर कोई भी टीम इस मैच को जीतती है तो वह सीरीज जीत जाएगी. सीरीज का पहला मकुबला दिल्ली में खेला गया जिसमें बांग्लादेश ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. इसके बाद दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया जो कि टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की शानदार पारी की बदौलत जीता.

ये भी पढ़ें

Shafali Verma Broke Sachin Tendulkar Record: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी शेफाली वर्मा ने तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड

India vs Bangladesh, 2nd T20I Rohit Sharma Record: कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे T20 मैच में मैदान पर उतरते ही जड़ देंगे शतक

One response to “India vs Bangladesh, 3rd T20I: तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दिया 175 रनों का टारगेट, केएल राहुल- श्रेयस अय्यर ने खेली अर्धशतकीय पारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App