नई दिल्ली. भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टी20 मैच कल 7 नवंबर गुरुवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. पहले मैच को हारने के बाद टीम इंडिया इस सीरीज में 1-3 से पीछे चल रही है अगर यह मैच भी भारत के हाथ से निकल जाता है तो टीम सीरीज खो देगी. इसलिए टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर आएगी और इस सीरीज को कब्जाना चाहेगी.

कप्तान रोहित शर्मा को इस मुकाबले के लिए बल्लेबाज के रूप में और कप्तान के रूप में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. रोहित शर्मा पहले मुकाबले में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और मैच हारने का कारण रोहित ने टीम की फील्डिंग को बताया था. शिखर धवन ने पहले टी20 मैच में टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए था लेकिन उन्होंने उन्होंने बहुत सी गेंदें बर्बाद कीं जिससे बाकी टीम पर दबाव बढ़ गया था. वहीं केएल राहुल से जितनी उम्मीद थी वह अपनी उम्मीद पर खरा नहीं उतर सके, इसलिए संजू सैमसन को इस मैच में खेलने का मौका मिलेगा. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पहले साफ कर दिया था कि सैमसन एक बल्लेबाज के रूप में टीम में हैं, न कि पंत के बैक-अप के रूप में इसलिए उन्हें मौका भी मिल सकता है.

इसके साथ ही टीम में गेंदबाजी भी हार का एक मुख्य कारण रही है. इसलिए टीम में गेंदबाजी को लेकर भी को बदलाव देखने को मिल सकता है. इसके साथ टीम में ऑलराउंडर खिलड़ी क्रुणाल पांड्या ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से टीम को निराश किया था. इसके बाद टीम दूसरे मैच में क्रुणाल पांड्या की जगह वाशिंगटन सुदंर को भी मौका दे सकती है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर.

टीम इंडिया के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन

सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, महमुदुल्ला (कप्तान), लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबू हैदर रॉनी, तैजुल इस्लाम.

भारतीय टी-20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर.

बांग्लादेश टी-20 टीम : सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, महमुदुल्ला (कप्तान), आफिफ हुसैन, मोसद्दक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबू हैदर रॉनी, तैजुल इस्लाम.

ये भी पढ़ें

India vs Bangladesh 2nd T20I Cyclone Maha: भारत बनाम बांग्लादेश राजकोट टी20 मैच में साइक्लोन महा चक्रवात की वजह से हो सकता है रद्द, जानें कब देगा गुजरात में दस्तक

West Indies vs Afghanistan 1st ODI Dream 11 Team Prediction: वेस्टइंडीज बनाम अफगानिस्तान के पहले वनडे मैच में ड्रीम इलेवन पर इस टीम से जीत सकते हैं लाखों रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App