नई दिल्ली. इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंयक अग्रवाल ने दोहरा शतक पूरा कर लिया है. इस मैच में दोहरा शतक पूरा करने के लिए मंयक ने 304 गेंदों का सामना किया. अपनी इस धमाकेदार पारी में मयंक ने 25 चौकें और 5 छक्कें उड़ाए हैं. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का टेस्ट मैच में यह दूसरा दोहरा शतक है. वहीं मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने के साथ ही कई रिकार्डस अपने नाम किया है. भारत ने पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट के नुकसान पर 367 रन बना लिए हैं, 13 रन बनाकर जडेजा मयंक के साथ क्रीज पर हैं. 

बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंयक अग्रवाल ने शतक पूरा कर लिया है. शतक पूरा करने के लिए मंयक ने 185 गेंदों का सामना किया. अपने 101 रनों की पारी में मयंक ने 15 चौकें और 1 छक्के लगाए. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का टेस्ट मैच में यह तीसरा शतक है. अगर बात करें बांग्लादेश के खिलाफ उनके रिकार्ड को, तो यह उनका पहला शतक है. वहीं मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाया है. भारत ने पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं, क्रीज पर 42 रन बनाकर रहाणे उनका साथ बखूभी दे रहे हैं.

 भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है. पहले दिन के खेल समाप्त होने पर भारत ने रोहित शर्मा के महत्वपूर्ण विकेट गवांकर 86 रन बनाए है. बांग्लादेश से पहली पारी के रन के आधार पर भारतीय टीम 64 रनों से पीछे है. भारत के गेंदबाजों ने बांग्लादेश की टीम को मात्र 150 रनों पर ढ़ेर कर दिया. भारत के सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल 37 रन बनाकर खेल रहे है और टीम का पहला विकेट गिरने के बाद बैंटिंग करने के लिए आए चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. टेस्ट मैच के पहले दिन नबाद लौटे दोनों बल्लेबाज आज अपनी पारी को शतक में बदलना चाहेंगे. दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई सीरीज में सलामी बल्लेबाज काफी सफल रहे थे. अगर हम बात करें चेतेश्वर पुजारा का तो वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में कुछ खास नहीम कर पाए थे. वह बांग्लादेश के खिलाफ रनों का अंबार लगाना पसंद करेंगे.

बांग्लादेशी कप्तान मोमीनुल हक ने इंदौर टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस जीतकर भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने के लिए उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. 12 रन के स्कोर पर इमरुल केस को तेज गेंदबाज उमेश यादव ने रहाने के हाथों कैच कराके चलता किया. बांगलादेश को दूसरा विकेट भी 12 स्कोर पर ही गिर गया. इसबार इंशात शर्मा ने शदमन इस्लाम को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच कराके आउट किया. इसके बाद बांग्लादेश की पूरी टीम 150 रनों पर ढेर हो गई.

भारत के तरफ से इंदौर टेस्ट मैच के पहले दिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन, तेज गेंदबाज उमेंश यादव और इंशात शर्मा को 2-2 विकेट मिले. बांग्लादेश के तरफ से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने बनाए. वहीं पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाले बांग्लादेशी कप्तान ने 37 रनों की पारी खेली.

Also Read- Ajinkya Rahane Joins Delhi Capitals: अजिंक्य रहाणे ने छोड़ा राजस्थान रॉयल्स का साथ, आईपीएल 2020 के लिए दिल्ली कैपिटल्स में शामिल

India vs Bangladesh 1st Test In Indore Updates: इंदौर टेस्ट के पहले दिन भारत ने बांग्लादेश पर कसा शिकंजा, 1 विकेट के नुकसान पर बनाए 86 रन, मयंक अग्रवाल-चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद

IND vs WI: इंदौर से छिनी भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे वन डे की मेजबानी, अब विशाखापट्टनम में होगा मैच

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App