नई दिल्ली. टीम इंडिया ने इंदौर में खेली गई पहली टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रन से करारी शिकस्त दी है. आज सुबह टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने 493 रन के स्कोर पर पारी घोषित करने का फैसला किया. इसके बाद दूसरी पारी खेलने उतरी पूरी बांग्लादेश का टीम 213 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत के तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 4 विकेट मोहम्मद शमी ने लिए. 

टीम इंडिया के 493 रन पर पारी घोषित करने के बाद दूसरी पारी खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम ने लंच तक 60 के स्कोर पर महत्वपूर्ण 4 विकेट गंवा दिए हैं. आज सुबह दूसरी पारी खेलने बांगलादेश की टीम उतरी तो उसके सामने भारत के 343 रनों की बढ़त से पार पाना था, लेकिन दूसरी पारी के शुरुआत से ही पारी बांग्लादेशी खिलाड़ी दबाव में आ गए. भारत के तरफ से तेज गेंदबाज उमेश यादव ने सलामी बल्लेबाज इमरुल केस को 6 रन पर बोल्ड कर दिया. वहीं शमी ने दूसरी पारी में भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेशी कप्तान के विकेट सहित दो विकेट चटका चुके हैं. भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई कर रहें इंशात शर्मा ने भी एक विकेट लिया है. 

इंदौर टेस्ट के दूसरी पारी खेलने उतरे बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने पहली पारी में निराशा जनक प्रदरशन के बाद टूसरी पारी में भी नहीं उबर सकें. बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाज शदमन इसलाम और इमरुल केस 6-6 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. वहीं पहली पारी में  भारत के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करने वाले बांग्लादेशी कप्तान ने दूसरी पारी में अपने फैन्स को निराश किया, केवल 7 रन के स्कोर पर शमी ने उन्हें बोल्ड कर दिया. वहीं मोहम्मद मिथुन सिर्फ 18 रन ही बना सकें.

इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन 6 विकेट की नुकसान पर 493 रनो पर  घोषित कर दिया हैं. रविंद्र जडेजा 76 गेंदो पर 60 रन बनाकर नाबाद रहे और उमेश यादव 25 रन बना कर नॉटआउट वापस लौटे हैं. भारत की कुल बढ़त  बांग्लादेश पर 343 रनों की है. इस मैच का दूसरा दिन पूरी तरह से भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की पारी खेली. जो उनके कैरियर की सबसे बड़ी पारी भी है. मयंक ने 243 रन बनाने के लिए 330 गेंदो का सामना किया और इस शानदार पारी के दौरान 28 चौकें और 8 छक्कें लगाए. मयंक अग्रवाल की इस बेहतरीन पारी के वजह से बांग्लादेश की टीम पर पारी से हार खतरा मंडराने लगा है.

भारत के तरफ से मयंक अग्रवाल के शानदार दोहरे शतक के अलावें चेतेश्वर पुजारा ने 72 गेंदो पर बेहतरीन 54 रनों का योगदान दिया. वहीं भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिकय रहाणे ने भी 86 रनों की पारी खेली. रविंद्र जडेजा 76 गेंदो पर 60 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकें, रोहित केवल 6 रन के निजी स्कोर आुउट हो गए. वहीं विराट को बांग्लादेशी गेंदबाज ने शुन्य के स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया. 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे इंदौर टेस्ट मैच में बांग्लादेश के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अबू जाएद रहे. तेज गेंदबाज अबू जाएद ने 4 भारतीय बल्लेबाज को आउट किया. वहीं इबादत हुसैन और मेंहदी हसन ने 1-1 बल्लेबाज को आउट करने में सफल रहे थे. भारत 493 के स्कोर पर पारी घोषित कर दिया है. बांग्लादेश की टीम इंदौर टेस्ट में दूसरी पारी में बेंटिंग करने के लिए मैदान पर आ चुकी है. 

Also Read-  IPL Auction 2020: आईपीएल नीलामी 2020 में इस बार कोलकाता में 19 दिसंबर को लगेगी खिलाड़ियों की बोली, दूसरी टीमों से इस बार खेलते दिखेंगे ये खिलाड़ी

India vs Bangladesh 1st Test In Indore Updates: इंदौर टेस्ट के पहले दिन भारत ने बांग्लादेश पर कसा शिकंजा, 1 विकेट के नुकसान पर बनाए 86 रन, मयंक अग्रवाल-चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद

South Africa vs Zimbabwe: साउथ अफ्रीका के गेंदबाज इमरान ताहिर वनडे में हैट्रिक लगाने वाले दुनिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App