नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस मुकाबले को लेकर सभी क्रिकेट फैन्स काफी एक्साइटेड हैं. वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये मैच काफी महत्वपूर्ण है. रोहित शर्म पहले टी20 मैच में विराट कोहली का सर्वााधिक टी20 इंटरनेशनल मैचों में रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. विराट के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को सिर्फ 8 रनों की दरकार है. अगर रोहित शर्मा 8 रन बनाने में सफल रहे तो वह एक बार फिर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

जहां तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की बात है तो ये कीर्तिमान टीम इंडिया के रेग्युलर कप्तान विराट कोहली के नाम है. विराट कोहली ने 72 मैचों की 67 पारियों में सबसे अधिक 2450 रन बनाए हैं जिनमें 22 अर्धशतक शामिल हैं. विराट का टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक स्कोर 90 रन नाबाद रहा है.

वहीं रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दूसरे सबसे ज्याादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रोहित ने 98 मैचों की 90 पारियों में 2443 रन बना चुके हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा ने 4 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. रोहित टी20 इंटनेशनल मैचों में सबसे अधिक शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.

इस तरह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के क्रिकेटर सबसे अधिक रन बनाने के मामले में शीर्ष पर काबिज हैं. न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 2326 रन तीसरे, पाकिस्तान के शोएब मलिक 2263 रन चौथे और न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कलम 2140 रन बनाकर पांचवे स्थान पर हैं.

टी20 इंटरनेशनल मैचों में रोहित शर्मा सबसे सफल भारतीय कप्तानों में से एक हैं. रोहित ने 15 टी20 मैचों भारत की जिनमें 12 मैच जीते और 3 मैच हारे हैं. रोहित शर्मा ने 80 फीसदी टी20 इंटरनेशनल मैच अपनी कप्तानी में जीते हैं. भारत की तरफ से एक कप्तान के तौर पर सबसे अधिक जीत का प्रतिशत सुरेश रैना के नाम है. रैना ने भारत की टी3 टी20 मैचों में कप्तानी की और सभी मैच जीते हैं. इस तरह रैना का सौ फीसदी मैच जीतने का रिकॉर्ड है.

India Vs Bangladesh Head To Head T20I: भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 मुकाबला आज, आंकड़ों से जानें कौन किस पर भारी

India vs Bangladesh 1st T20I Online Live Streaming: भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

Cricketer Shaheen Afridi Leaked Video: पाकिस्तान में मचा बवाल, रबी पीरजादा के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहीन अफरीदी का न्यूड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App