नई दिल्ली. टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के टॉस का फैसला हो गया है, बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इस हिसाब से अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने आएगी. टीम इंडिया की तरफ से शिवम दुबे ने डेब्यू किया है और वह भारत के 82 वें टी20 क्रिकेटर हैं. वहीं संजू सैमसन को इस मैच में मौका नहीं मिला है.

वहीं बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद नाईम शेख ने टीम बांग्लादेश टीम के लिए डेब्यू किया है. नाईम शेख बांग्लादेश टीम में मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी के लिए आएंगे.  इस मैच के शुरू होने से पहले ऐसे कहा जा रहा था कि दिल्ली में वायु प्रदूषण के कारण मैच नहीं हो पाएगा लेकिन टॉस के फैसले ने साबित कर दिया है कि यह मैच अब होगा. 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों पर नजर डाली जाए तो टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच अब तक 8 मुकाबले हुए हैं. इन सभी मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत मिली है और बांग्लादेश की टीम को भारत के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अभी तक अपनी पहली जीत का इंतजार है.  वहीं बांग्लादेश की टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन टीम से बाहर पहले से ही चल रहे हैं ऐसे में देखना यह है कि टीम उनके बिना यह मुकाबला जीतेगी या नहीं.

भारत प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, खलील अहमद.

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन : लिटन दास, सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, शहाबुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल-अमीन हुसैन.

ये भी पढ़ें

India Vs Bangladesh 1st T20I: बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में 8 रन बनाते ही रोहित शर्मा तोड़ देंगे विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड

India Vs Bangladesh Head To Head T20I: भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 मुकाबला आज, आंकड़ों से जानें कौन किस पर भारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App