मुंबई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की आराम के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. इसके अलावा टी-20 में मयंक मारकंडे को पहली बार टीम में जगह मिली है. भारत और और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा. वहीं 2 मार्च से दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत होगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच 24 फरवरी को विशाखापट्नम में खेला जाएगा वहीं दूसरे टी-20 मैच का आयोजन बेंगलुरू में 27 फरवरी को होगा. इसके बाद दोनों देशों के बीच एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत होगी. दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 2 मार्च को हैदराबाद में खेला जाएगा. वहीं दूसरा ओडीआई मैच का 5 मार्च को नागपुर में खेला जाएगा. 8 मार्च को रांची में तीसरे वनडे में दोनों टीमें भिड़ेंगी वहीं 10 मार्च को चौथे एकदिवसीय मैच में मोहाली में दोनों टीमें एक दूसरे को टक्कर देंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां और अंतिम मैच 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा.

इस टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की राह आसान नहीं होगी. भारत ने हाल ही में कंगारू टीम को उन्हीं की मांद पर टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज में हराया था. इसके बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड टीम को उसी की धरती पर एकदिवसीय सीरीज में पराजित किया. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सरजमीं पर 2010-11 से वनडे सीरीज नहीं हारी है.

भारत की टी-20 टीम

विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा (उपकप्तान) केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर) हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मारकंडे

पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा (उपकप्तान) शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर) हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल और केएल राहुल.

अंतिम तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा (उपकप्तान) शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर) हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, केएल राहुल और ऋषभ पंत.

Anushka Sharma Virat kohli Valentine Day: वेलेंटाइन डे पर अनुष्का शर्मा ने पति विराट कोहली संग शेयर की ये रोमांटिक फोटो

Rest of India vs Vidarbha Irani Cup 2019: ईरानी कप में शेष भारत की टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने दूसरी पारी में भी जड़ा शतक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर