India vs Australia Series 2020: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि भारत इस साल के आखिर में जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगा, तो उसके तेज गेंदबाज स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाज के लिए क्या रणनीति बनाते हैं. भारत जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गया था तो स्मिथ और डेविड वॉर्नर एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे.

भारत ने तब वह सीरीज 2-1 से जीतकर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सीरीज अपने नाम की थी. आथर्टन ने एक निजी चैनल के कार्यक्रम पिट स्टॉप में कहा, मैं यह देखने के लिए बेहद उत्सुक रहूंगा कि भारत उसके (स्मिथ) लिए कैसी रणनीति बनाता है. उनकी बल्लेबाजी का अलग तरीका है. वह अपरंपरागत हैं, लेकिन मैं उनकी बल्लेबाजी देखने का आनंद लेता हूं.

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि खेल तब बेहतर बन जाता है, जब उसे कुछ ऐसे लोग खेल रहे हों, जिनके खेलने का तरीका पूरी तरह से भिन्न हो. आथर्टन ने हालांकि कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा जैसे अच्छे तेज गेंदबाजों की उपस्थिति में मुकाबला बराबरी का बन गया है.

उन्होंने कहा, भारतीय क्रिकेट प्रशंसक जिस वजह से उम्मीद करेंगे वह उसका मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है. अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण के बिना ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करना बेहद मुश्किल है. आथर्टन का इसके साथ ही मानना है कि रोहित शर्मा स्ट्रोक खेलने की अपनी क्षमता के कारण ऑस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर सफल हो सकते हैं.

Indian Cricket History Today: भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे सुनहरा दिन, आज ही टीम इंडिया पहली बार बनी थी वर्ल्ड चैम्पियन

Virat Kohli Income: विराट की कमाई पाकिस्तान की पूरी टीम के करीब-करीब बराबर, जानें पूरी इनकम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App