मोहाली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गए वनडे मैच में कंगारू टीम ने भारत को 4 विकेट से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबर कर ली है. टीम इंडिया ने जब 9 विकेट पर 358 रनों स्कोर बनाया तो शायद ही किसी ने सोचा होगा की भारत ये मैच हार जाएगा. इस चौथे वनडे मैच के दौरान अहम मौकों पर टीम इंडिया के फील्डर्स ने कैच भी छोड़े. इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी के जगह टीम में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए ऋषभ पंत ने भी विकेटकीपिंग के दौरान अपने प्रदर्शन से निराश किया. मैच में एक समय ऐसा भी आया जब पंत ने आसान स्टंपिंग का चांस मिस कर दिया. इसके बाद मोहाली में मौजूद दर्शकों ने जमकर हूटिंग की और धोनी धोनी के नारे लगाए.

दरअसल की तरफ से ऑस्ट्रेलियाई पारी का 44वां युजवेंद्र चहल फेंक रहे थे. इस दौरान एश्टन टर्नर उनकी गेंद को खेलने के प्रयास में आगे निकले गेंद को टर्नर ने मिस किया. ऋषभ पंत विकेट के पीछे थे उनके पास प्रर्याप्त मौका था कि वह एश्टन टर्नर को स्टंप आउट कर सकते थे. लेकिन पंत ने आसान सी स्टंपिंग का चांस मिस कर दिया. इसके बाद उन्होंने उसी ओवर में उन्होंने एलेक्स कैरी को जीवन दान दिया. पंत की विकेटकीपिंग से निराश मोहाली मौजूद दर्शक धोनी धोनी के नारे लगाने लगे.

ऋषभ पंत को स्टंपिंग मिस करता देख टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी हैरानी हुई. विराट कोहली भी ऋषभ पंत को हाथ दिखाकर पूछ रहे थे. लेकिन तब तक एश्टन टर्नर की स्टपिंग मिस हो चुकी थी.

हालांकि इससे पहले ऋषभ पंत ने नंबर 5 पर आकर धुआंधरा बैटिेंग की. उन्होंने 24 गेंदों पर 36 रन बनाए जिनमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था. उन्होंने विजय शंकर के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बैटिंग की.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. इसके अलावा उस सीरीज में उन्होंने बैटिंग से भी लाजवाब प्रदर्शन किया. चेतेश्वर पुजारा के बाद ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे.

India vs Australia 4th ODI: मोहाली वनडे में रोहित शर्मा शिखर धवन की जोड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

India vs Australia 4th ODI: मोहाली वनडे में विराट कोहली ने खेला ऐसा शॉट जिसे देख केएल राहुल ने दांतों तले उंगली दबा ली, वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App