नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के लिए टेस्ट क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी मार्नस लाबुशाने को मौका दिया है. मार्नस लाबुशाने को टेस्ट क्रिकेट में उनके शानदार फॉर्म के बाद उन्हें वनडे टीम में बुलाया गया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने जनवरी में भारत दौरे के लिए ग्लेन मैक्सवेल को मानसिक स्वास्थ्य के ब्रेक के बाद खेलने के लिए उपलब्ध होने के बावजूद वनडे टीम से बाहर कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के दौरे के लिए अपने 14 सदस्यीय टीम में सभी शानदार खिलाड़ियों को शामिल किया है. टीम साल 2019 विश्व कप के बाद पहला वनडे मैच खेलगी. पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की अनुभवी तिकड़ी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में सीन एबॉट और केन रिचर्डसन की पेस जोड़ी को भी शामिल किया है.

तीन मैचों की वनडे सीरीज इस सीरीज का पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला जाएगा और दूसरा राजकोट तीसरा बेंगलुरु में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया टीम में मैकडॉनल्ड्स शामिल भी हुए हैं जो वरिष्ठ सहायक कोच के रूप में हाल ही में नियुक्त किए गए हैं. इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच हो चुका है जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 296 रनों से जीत लिया है.

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, डेविड वार्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (उप कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, जॉश हेज़लवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, सीन एबॉट, एडम ज़म्पा

ये भी पढ़ें

AUS vs NZ Test: डेविड वॉर्नर ने सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ रचा इतिहास, अब स्मिथ के रिकॉर्ड पर नजर

ICC Latest Test Ranking: ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़ विराट कोहली बने दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज