मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक बॉलर जसप्रीत बुमराह को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज में आराम दिया है. इसके अलावा उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भी खेलने का मौका नहीं मिलेगा. जसप्रीत बुमराह की जगह टीम इंडिया में हैदराबाद के बॉलर मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. दोनो देशों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से हो रही है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न हूई टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को नाकों चने चबाने पर मजबूर कर दिया. बुमराह ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 21 विकेट झटके. ये जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का ही कमाल था कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उनके सामने संघर्ष करते नजर आए.

बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली इन दोनों सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, उनका जगह टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ये फैसला जसप्रीत बुमराह के काम के भार को देखते हुए उन्हें सीरीज में आराम देने का फैसला किया है.

आपको बतां दे कि जसप्रीत बुमराह ने अपना अंतिम वनडे में विशाखापट्टनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस मैच मे जसप्रीत बुमराह ने 6 में 1 मेडन सहित 11 रन देकर विंडीज टीम के 2 विकेट झटके थे. अब तक 44 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेल चुके जसप्रीत बुमराह ने 78 विकेट लिए हैं. वहीं 10 टेस्टे मैचों में उन के नाम 49 विकेट दर्ज हैं.

India Wins First Test Series in Australia: विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने रचा इतिहास, 70 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जीती टेस्ट सीरीज

Virat kohli on Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह से डरे विराट कोहली बोले- टेस्ट क्रिकेट में उसका सामना नहीं कर सकता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App