नई दिल्ली. India vs Australia ODI Series 2019: आस्ट्रेलिया की भारत के दौरे पर आने वाली है. जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह पर टीम इंडिया में रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है.

बीसीसीआई की ओर से मिली जानकारी के अनुसार हार्दिक पांड्या लोअर बैक इंजरी से जुझ रहे हैं. जिसके कारण बीसीसीआई ने उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर रखने का फैसला लिया है. जडेजा की जगह पर रवींद्र जडेजा भारतीय टीम में शामिल होंगे. जो अपने हरफरमौला प्रतिभा के लिए खासे मशहूर है. अब देखना है कि विश्व कप से पहले मिले इस मौका को रवींद्र जडेजा कितना भूना पाते है. क्योंकि जानकारों का कहना है कि यह दौरा जडेजा को वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में इंट्री करा सकता है.

उल्लेखनीय है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दो टी-20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है. दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 24 फरवरी को विशाखापट्टनम में जबकि दूसरा टी-20 मैच 27 को बेंगलुरु में खेला जाएगा. वनडे सीरीज का पहला मैच दो मार्च को हैदराबाद में, दूसरा मैच पांच मार्च को नागपुर में, तीसरा मैच रांची में आठ मार्च को खेला जाएगा. चौथा मैच 10 मार्च को मोहाली में जबकि आखिरी मैच दिल्ली में 13 मार्च को खेला जाएगा.

Afghanistan vs Ireland 1st T20I: देहरादून में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच पहला टी20 मैच आज, जानिए कौन किस पर भारी

India Pakistan World Cup 2019 Cricket Match Ticket: पुलवामा हमले के बाद भी वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान मुकाबले की दिवानगी कायम, 4 हजार टिकट के लिए 25 लाख लोगों ने की बुकिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App