सिडनी. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आस्ट्रेलिया ने 34 रनों से जीत लिया है. ऐसे में भारत की ओर से ओपनर रोहित शर्मा का शतक भी टीम को जीत नहीं दिला सका और भारत को मैच गंवाना पड़ा. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को गलत तरीके से आउट देना भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा झटका रहा.

धोनी अपना अर्धशतक पूरा करके 51 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. तभी बेहरनड्राफ की गेंद धोनी की पैड पर जा लगी और एलबीडब्ल्यू की अपील पर अंपायर ने धोनी को आउट दे दिया. जबकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद पिचिंग आउट साइड पर थी, जिसके तहत धोनी नॉट आउट थे. हालांकि भारत पहले ही अपने रिव्यू गंवा चुका था. इसके साथ ही भारतीय फैंस भी सोशल मीडिया पर अंपायर के इस फैसले की कड़ी आलोचना भी कर रहे हैं.

इससे पहले सिडनी के मैदान पर आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 288 रनों को स्कोर बनाया. तो वहीं लक्ष्य की पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत काफी खराब रही और महज 11 रनों पर भारत ने अपने 3 विकेट गंवा दिए. ऐसे में क्रीज पर रोहित शर्मा का साथ देने आये महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया. रोहित और धोनी के बीच 4 चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई .

लेकिन धोनी को गलत तरीके से आउट देने से इस साझेदारी का अंत हो गया और अंत में भारत की पूरी टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 254 रन ही बना पायी और 34 रनों से मैच हार बैठी. ऐसे में आस्ट्रेलिया की टीम ने तीन वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. बता दे कि धोनी ने इस  मैच के दौरान एकदिवसीय मैचों में 10 हजार रन भी पूरे किए हैं. 

Rohit Sharma Records: सिडनी में शतक लगाते ही रोहित शर्मा ने रचा नया इतिहास, कोहली-अफरीदी को पीछे छोड़ बनाया बड़ा रिकॉर्ड

India vs Australia 1st ODI Match Highlights: रोहित शर्मा के शतक के बाद भी हारा भारत, आस्ट्रेलिया ने जीता सिडनी वनडे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App