मोहाली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गए चौथे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. ऑस्ट्रेलिया की जीत और भारत की हार में सबसे बड़ा कारण ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज एश्टन टर्नर रहे. एश्टन टर्नर ने भारतीय बॉलर्स की बखिया उधेड़ते हुए 84 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी को लेकर उन्होंने बयान दिया है.

मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज की करने आए एश्टन टर्नर ने कहा कि मुझे अपनी पारी के दौरान कई गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजने का मौका मिला. मेरे लिए ये एक बहुत बड़ा अवसर था और मैं इसके लिए तैयार था. मैं अपने ऊपर पूरा भरोसा रखा और जैसे ही मुझे बल्लेबाजी करने का मौका मिला मैंने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने आगे कहा कि मै इसी तरह की बल्लेबाजी करने के लिए बेताब था.

भारत के खिलाफ मोहाली में खेले गए चौथे वनडे मैच में उन्हें मार्कस स्टोइनिस की जगह टीम में शामिल किया गया. एश्टन टर्नर ने अपनी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 43 गेदों पर 84 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 5 चौके जड़े.

भारत ने मोहाली वनडे में पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 358 रन बनाए थे. भारत की तरफ से शिखर धवन ने 143 रनों की पारी खेली वहीं रोहित शर्मा 95 रन बनाकर आउट हुए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारतीय बॉलर्स ने शुरुआत में झटके दिए लेकिन उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 192 रनों की साझेदारी कर टीम की मैच में वापसी कराई. पीटर हैंड्सकॉम्ब 117 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद एश्टन ने जबरदस्त बैटिेंग करते हुए भारत के मुंह से जीत खींच ली.

मोहाली वनडे मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया पांच वनडे मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गया है. एकदिवसीय मैचों की सीरीज का अंतिम मैच दोनों टीमों के बीच 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा.

India vs Australia: मोहाली में ऋषभ पंत ने छोड़ी आसान स्टंपिंग, विराट कोहली हुए हैरान, स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने लगाए धोनी, धोनी के नारे, वीडियो

MS Dhoni on Match Fixing: महेद्र सिंह धोनी की नजर में हत्या से बड़ा अपराध है मैच फिक्सिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App