नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 13 मार्च (बुधवार) को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. इस अंतिम वनडे मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है. दोनों टीमों में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अकेले दम मैच का रुख पलट सकते हैं. दोनों टीमों के लिए ये करो या मरो वाला मैच है. जो टीम इस मैच विजयी होगी वही वनडे सीरीज जीतने की हकदार बनेगी. आइए हम आपको बताते हैं कि कौन से भारतीय खिलाड़ियो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ सकते हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे पांचवें वनडे मैच में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेंगे तो सबकी निगाहें उन पर होंगी. विराट कोहली ने अब तक इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की है. विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले चार मैचों में 44, 116, 123 और 7 रनों की पारियां खेल चुके हैं. उन्होंने कुल मिलाकर अब तक इस सीरीज में 290 रन बनाए हैं. विराट दिल्ली वनडे में मोहाली की कड़वी याद भुलाना चाहेंगे. विराट कोहली का अगर बल्ला दिल्ली में चला तो वह कंगारुओं के लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. अपने होम ग्राउंड पर खेलते हुए विराट कोहली इस मैच में यादगार पारी खेलना चाहेंगे.

रोहित शर्मा

टीम इंडिया में हिट मैन के नाम से मशूहर रोहित शर्मा ने सीरीज के पिछले तीन मैचों में निराश किया. लेकिन उन्होंने जिस तरह से मोहाली में 95 रनों की पारी खेली उससे यही लगता है कि रोहित फॉर्म में आ चुके हैं. रोहित शर्मा अब तक इस सीरीज में 146 रन बना चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित का बल्ला खूब चलता है उन्होंने एकदिवसीय मैच में 264 रनों की पारी ऑस्ट्रेलिया के खिलफ खेली है.

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन से इस एकदिवसीय सीरीज में जो उम्मीदें की गई उनमें वह पिछले तीन मैचों में खरे नहीं उतरे. लेकिन मोहाली में चौथे मैच के दौरान उन्होंने 143 रनों की लाजवाब पारी खेलकर फॉर्म में आने के संकेत दे दिए. फिर फिरोज शाह कोटला उनका होम ग्राउंड रहा है जिस पर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है. शिखर धवन ने अब तक इस सीरीज में 165 रन बनाए हैं.

विजय शंकर

पांचवें मैच में टीम इंडिया के उभरते ऑलराउंडर विजय शंकर से भारत को काफी उम्मीदें होंगी. पिछले कुछ मैचों में विजय शंकर ने भारत के लिए उपयोगी पारियां खेली हैं. इसके अलावा उन्होंने मौका मिलने पर बॉलिंग में शानदार प्रदर्शन किया है.

इन चारों क्रिकेटर्स के अलावा केदार जाधनव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भारत को पांचवें वनडे मैच में बहुत उम्मीदें हैं. भारत ने हैदराबाद और नागपुर वनडे मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ली थी. तब ऐसा कहा जा रहा था कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज को आसानी से जीत जाएगी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया रांची और मोहली वनडे मैच जीतकर सीरीज को रोमांचक बना दिया है. देखना दिलचस्प होगा की 13 मार्च को एकदिवसीय सीरीज जीतने की हकदार कौन सी टीम होगी.

India vs Australia 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को पांचवें वनडे में भिड़ेगी विराट कोहली की सेना, जानिए दिल्ली में जीत हार का रिकॉर्ड

India vs Australia 5th ODI: दिल्ली वनडे में 46 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और विराट कोहली समेत इन क्रिकेटर्स के एलीट क्लब में शामिल होंगे रोहित शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App