नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचो की सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच आज दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. ये मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला है. जो टीम इस वनडे मैच को जीतेगी उसी के नाम एकदिवसीय सीरीज होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया मौजूदा वनडे सीरीज में 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर हैं. भारतीय टीम का इरादा इस अंतिम वनडे मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने का होगा. भारत पिछले 10 वर्षों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी धरती पर वनडे सीरीज नहीं हारा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया साल 2009-10 के बाद पहली बार भारतीय सरजमीं पर सीरीज जीतने इरादे से उतेरेगा.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने भारतीय सरजमीं पर अंतिम बार साल 2009-10 में एकदिवसीय सीरीज जीती थी. तब कंगारू टीम ने भारत को 7 मैचों की सीरीज में 6-2 से पराजित किया था.

उसके बाद टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत का तीन बार दौरा किया और उसे हर बार वनडे सीरीज में भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी. साल 2010-11 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जिसे भारत ने 1-0 से जीता.

साल 2013-14 में कंगारू टीम भारत 7 वनडे मैचों की सीरीज खेलने आई. इस सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से चित किया. उसके बाद साल 2017-18 में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय सरजमीं पर 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली इस सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया को मुंह की खानी पड़ी. भारत ने 5 एकदिवसीय सीरीज को 4-1 से जीता.

टीम इंडिया अगर आज पांचवां मैच जीतने में सफल रही तो ये लगातार चौथी बार होगा जब भारत कंगारू टीम को अपनी सरजमीं पर हराकर सीरीज जीतेगा.

India vs Australia 5th ODI Preview: दिल्ली में 13 मार्च को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पांचवें वनडे में विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन समेत इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

India vs Australia 5th ODI Dream 11 Prediction: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पांचवें वनडे में आज दिल्ली में होगी खिताबी भिड़ंत, ये हो सकती है ड्रीम इलेवन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App