नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले जा रहे वनडे मैच में भारत को पहला झटका लग गया है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 12 रन बनाकर आउट हुए. पैट कमिंस की गेंद पर शिखर धवन का कैच एलेक्स कैरी ने पकड़ा. भारत को मैच जीतने के लिए 273 रन बनाने होगें. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में 9 विकेट पर 272 रन बनाए थे.ऑस्ट्रेलिया की ओर से अहम मैच में उस्मान ख्वाजा ने 100 रनों की पारी खेली उनके अलावा पीटर हैड्सकॉम्ब ने 52 रन बनाए. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक तीन विके झटके. उनके अलावा मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए जबकि 1 विकेट कुलदीप यादव को मिला.

भारत का स्कोर 30 ओवर के बाद 138/6
भारतीय टीम ने 30 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन बना लिए हैं. भुवनेश्वर कुमार 01 जबकि केदार जाधव 11 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं. भारत को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य मिला है. अगर टीम इंडिया को ये मुकाबला जीतना है तो इन दोनों का क्रिज पर जमे रहना होगा.

भारत का स्कोर 26 ओवर के बाद 128/4
भारतीय टीम ने 26 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 128 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 53, जबकि केदार जाधव 05 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं. भारत को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य मिला है. अगर टीम इंडिया को ये मुकाबला जीतना है तो इन दोनों का क्रिज पर जमे रहना होगा.

भारत का स्कोर 21 ओवर के बाद 103/3

भारतीय टीम ने 21 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 44, जबकि विजय शंकर 05 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं. भारत को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य मिला है. अगर टीम इंडिया को ये मुकाबला जीतना है तो इन दोनों का क्रिज पर जमे रहना होगा.

भारत का स्कोर 19 ओवर के बाद 94/3

भारतीय टीम ने 19 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 94 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 40, जबकि विजय शंकर 01 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं. भारत को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य मिला है.

6 बजकर 4 मिनट: भारत का पहला विकेट गिरा शिखर धवन आउट

भारत ने इस पांचवें अहम मुकाबले में बहुत ही खराब शुरुआत की है. भारत ने शिखर धवन का विकेट खो दिया है. शिखर धवन 12 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें पैट कमिंस ने आउट किया. कमिंस की गेंद पर उनका कैच एलेक्स कैरी ने पकड़ा.

6 बजकर 2 मिनट: 4 ओवर बाद भारत ने बनाए 15 रन

भारत ने दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए 4 ओवर की समाप्ति पर 15 रन बना लिए हैं. शिखऱ धवन 12 और रोहित शर्मा 3 बनाकर खेल रहे हैं.

5 बजकर 55 मिनट: भारत की पारी शुरू

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और निर्णयायक मैच में भारत की पारी शुरू हो गई है. भारतीय पारी की शुरुआत करने रोहित शर्मा और शिखर धवन आए हैं. इन दोनों बल्लेबाजों नें मोहाली में जबरदस्त बैटिंग की थी. टीम इंडिया को उनसे उसी तरह की बैटिंग की दरकार होगी.

5 बजकर 11 मिनट: ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर बनाए 272 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले जा रहे पांचवें वनडे मैच में कंगारू टीम ने अपनी पारी में 9 विकेट पर 272 रन बनाए हैं भारत को मैच जीतने के लिए 273 रन बनाने होंगे.

5 बजकर 2 मिनट: ऑस्ट्रेलिया का आठवां विकेट गिरा, पैट कमिंस आउट

भारत ने ऑस्ट्रेलिया का आठवां विकेट हासिल कर लिया है. पैट कमिंस 15 रन बनाकर आउट हुए. पैट कमिंस को भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया. भुवनेश्वर कुमार को इस मैच में मिलने वाला ये तीसरा विकेट था.

4 बजकर 50 मिनट: ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिरा एलेक्स कैरी आउट

दिल्ली में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच पर भारत ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिरा दिया है. एलेक्स कैरी 3 रन बनाकर आउट हुए. एलेक्स कैरी को मोहम्मद शमी ने आउट किया.

4 बजकर 40 मिनट: मार्कस स्टोइनिस आउट

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच पर पकड़ मजबूत कर ली है. भारत ने कंगारू टीम का छठा विकेट हासिल कर लिया है. मार्कस स्टोइनिस 20 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 27 गेंदों पर 20 रन बनाए. अपनी पारी में स्टोइनिस ने 1 चौका और 1 छक्का लगाया. स्टोइनिस को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड किया.

4 बजकर 27 मिनट: एश्टन टर्नर आउट

इसी के साथ भारत को अहम विकेट मिल गया है. मोहाली में भारत के मुंह से जीत खीचने वाले एश्टन टर्नर आउट हो गए हैं एश्टन टर्नर को कुलदीप यादव ने आउट किया. कुलदीप की गेंद पर एश्टन टर्न का कैच रवींद्र जडेजा ने पकड़ा. एश्टन टर्नर ने 20 गेंदों पर 20 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया.

4 बजकर 23 मिनट: 41 ओवर बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 203/4

41 ओवर की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया ने 203 रन बना लिए हैं और उसके 4 विकेट आउट हुए हैं इस समय क्रीज पर एश्टन टर्नर और मार्कस स्टोइनिस मौजूद है. दोनों बल्लेबाज तेज रन बनाने का प्रयास कर रहे हैं.

4 बजकर 16 मिनट: ऑस्ट्रेलिया के 200 रन पूरे

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेलत हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 200 रन पूरे कर लिए हैं. इस दौरान कंगारू टीम ने 4 विकेट खोए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने ये 200 रन 39.2 ओवर में पूरे किए. इस समय एश्टन टर्नर और मार्कस स्टोइनिस क्रीज पर मौजूद हैं.

4 बजकर 6 मिनट: पीटर हैंड्सकॉम्ब आउट

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और सफलता मिल गई है. मोहाली वनडे में 117 रनोें की पारी खेलने वाले पीटर हैंड्सकॉम्ब आउट हो गए हैं. उन्होंने 60 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए. पीटर हैंड्सकॉम्ब को मोहम्मद शमी ने आउट किया. शमी की गेंद पर ऋषभ पंत ने कैच लपका.

3 बजकर 50 मिनट: ग्लैन मैक्सवेल आउट

भारत को एक बाद एक और सफलता मिल गई है. उस्मान ख्वाजा के बाद बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल का विकेट भी भारत ने झटक लिया है. ग्लेन मैक्सवेल को रवीद्र जडेजा ने आउट किया. उन्होंने 3 गेंदों पर 1 रन बनाया

3 बजकर 47 मिनट: उस्मान ख्वाजा आउट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहा पांचवें मैच में भारत को अहम सफलता मिल गई है. उस्मान ख्वाजा 100 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया. उस्मान ख्वाजा ने 106 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली.

3 बजकर 40 मिनट: उस्मान ख्वाजा का शतक पूरा

दिल्ली में भारत के के खिलाफ खेलते हुए पांचवें वनडे मैच में उस्मान ख्वाजा ने अपना शतक पूरा कर लिया है. उस्मान ख्वाजा ने अपना शतक 102 गेंदों पर पूरा किया जिसमें 10 चौके और 2 छक्के लगाए. इस सीरीज में उस्मान खवाजा का ये दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने रांची वनडे में 104 रनों की पारी खेली थी.

2 बजकर 54 मिनट: ऑस्ट्रेलिया के 100 रन पूरे

दिल्ली में खेले जा रहे पांचवें वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 19.1 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए हैं. कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा अर्धशतक लगाकर मैदान पर मैजूद हैं वहीं पीटर हैंड्सकॉम्ब शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं ये वही जोड़ी है जिसने मोहाली में भारत के खिलाफ यादगार पारी खेली थी.

2 बजकर 45 मिनट: उस्मान ख्वाजा का अर्धशतक पूरा

उस्मान ख्वाजा ने एक बार फिर भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली में खेले जा रहा वनडे मैच में अर्धशतक पूरा कर लिया है. इससे पहले उस्मान ख्वाजा ने मोहाली वनडे में भी अर्धशतक जडा था. उस्मान ख्वाजा ने अपना ये अर्धशतक 48 गेंदों पर पूरा किया.

2 बजकर 34 मिनट: ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट विकेट गिरा

ऑस्ट्रेलिया टीम को पहला झटका लग चुका है. पारी की शुरुआत करने आए कप्तान एरॉन फिंच को रवींद्र जडेजा ने आउट किया. फिंच ने 27 रनों की पारी खेली. जडेजा ने उन्हें बोल्ड आउट किया. एरॉन फिंच 14.3 ओवर में आउट होने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज.

आज के मैच में विराट कोहली, शिखर धवन और ऋषभ पंत से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है. क्योंकि ये इन तीनों क्रिकेटर्स का होम ग्राउंड है. आज खेले जाने वाले वनडे मैच दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मैच के लिए दोनों टीमों ने दो-दो बदलाव किए हैं. टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल की जगह रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है वहीं केएल राहुल की जगह मोहम्मद शमी की टीम में शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी दो परिवर्तन किए हैं. चोट से उबर चुके मार्क स्टोइनिस को शॉन मार्श की जगह टीम में शामिल किया गया है वहीं जेसन बेहरेनडॉफ की जगह नाथन लियोन को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है. नाथन लियोन इस वनडे सीरीज में पहला बार खेलेंगे.

रोहित शर्मा ने वनडे में 8000 रन पूरे किए

भारत की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, केदार जाधव, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिन्स, जे रिचर्डसन, नाथन लियोन और एंडम जाम्पा

India vs Australia 5th ODI Preview: दिल्ली में 13 मार्च को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पांचवें वनडे में विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन समेत इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

India vs Australia 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को पांचवें वनडे में भिड़ेगी विराट कोहली की सेना, जानिए दिल्ली में जीत हार का रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App