सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जाने वाला पांचवे दिन के खेल बरिश के कारण शुरु नहीं हो सका था और यह मैच ड्रॉ हो गया. इस हिसाब से भारत ने आस्ट्रेलिया की उसकी सरजमीं पर सात दशक बाद टेस्ट सीरीज में हराया है. मतलब साफ है कि अभी तक कभी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ अपनी सरजमीं पर सबसे पहली टेस्ट सीरीज 1947-1948 में खेली थी जिस सिरीज में भारत को 4-0 से हार मिली थी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच में भारत ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 622 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 300 रनों पर ऑलआउट कर दिया, जिसमें लेफ्ट आर्म स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 31.5 ओवर में 99 रन देते हुए पांच विकेट लिए. 

भारतीय टीम की तरफ से सिडनी टेस्टस मैच की पहली पारी में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने महज 9 रन बनाए और वह 1.3 ओवर में ही आउट हो गए. वहीं मयंक अग्रवाल ने 112 गेंदों का सामना करते हुए 77 रन की पारी खेली और चेतेश्वर पुजारा ने 373 गेंदों का सामना करते हुए 193 रनों की पारी खेली. इसके बाद ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 159 रनों की नाबाद पारी खेली और पंत का साथ देते हुए रविंद्र जडेजा ने भी शानदार प्रदर्शन किया और 81 रन की तूफानी पारी खेली.

टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय प्लेइंग इलेवन: लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान) अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन: मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लैबुशांगे, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App