सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया है. आस्ट्रेलिया ने भारत को सिडनी वनडे में 34 रनोंं से हरा दिया. इस मैच को जीतने के लिए भारत को 289 रनों की जरूरत थी लेकिन भारतीय टीम 9 विकेट पर 254 रन बना सकी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में पांच विकेट पर 288 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा, शॉन मॉर्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं.

289 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में महज 1 रन पर गिर गया. उसके बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर सके और 3 रन बनाकर आउट हो गए. मध्यक्रम में अंबाती रायडू भी कुछ खास नहीं कर सके और वह भी शिखर धवन की तरह बगैर खाता खोले आउट हो गए.

इसके बाद रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने संभलकर बल्लेाबाजी करते हुए 137 रनों की साझेदारी कर भारत की मैच में वापसी कराई लेकिन धोनी ने 51 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद रोहित शर्मा पर एक बार फिर दबाव आ गया. रोहित शर्मा 133 रन बनाकर आउट हुए. जिसके बाद भारत की जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गई. 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शानदार बॉलिंग करते हुए जे रिचर्डसन ने 4 विकेट लिए. रिचर्डसन को उनकी इस गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. वहीं जेसन बेहरेनडॉफ को और मार्कस स्टोइनिस को 2-2 विकेट मिले. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया भारत से तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है. सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में 15 जनवरी को खेला जाएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App