सिडनी. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भारत ने कंगारू टीम को फॉलोऑन दे दिया है. ऐसे में भारतीय टीम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. बता दे कि 31 साल के बाद यह पहला मौका है, जब भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया है. तो वहीं दूसरी ओर 2005 के बाद ये पहला मौका है जब किसी भी टीम के द्वारा आस्ट्रेलिया को फॉलोऑन का सामना करना पड़ रहा है.

इससे पहले चौथे टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 7 विकेट पर 622 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में पूरी आस्ट्रेलियाई टीम 300 रनों पर ऑलआउट हो गयी और भारत के पहाड़ जैसे स्कोर के आगे 322 रनों से पिछड़ गयी. वहीं फॉलोऑन खेलते हुए आस्ट्रेलिया की पारी शुरू हो गयी है और कंगारूओं ने बिना किसी विकेट गंवाये 6 रन बना लिए हैं. लेकिन खराब रोशनी के कारण एक बार फिर से खेल को रोकना पड़ा है.

आपको बता दे कि अगर भारत यह टेस्ट मैच जीतता है तो 40 बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत की यह पहली और कुल मिलाकर दूसरी जीत होगी. इसके साथ ही अगर भारत यह टेस्ट सीरीज जीतता है तो यह पहला मौका होगा जब भारत आस्ट्रेलिया में कंगारूओं के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज जीतेगा.

टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय प्लेइंग इलेवन: लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान) अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन: मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लैबुशांगे, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड.

Happy Birthday Kapil Dev: भारत को पहली बार विश्व कप जीताने वाले कपिल देव आज मना रहे हैं अपना 60वां जन्मदिन

India vs Australia 4th Test Day 4 Live: ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में खराब रोशनी के चलते रुका सिडनी टेस्ट, कंगारू टीम के खिलाफ भारत की स्थिति मजबूत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App