मोहाली. भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच 10 मार्च (रविवार) को मोहली में खेला जाएगा. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया का इरादा चौथे मैच में कंगारू टीम को पटखनी देख सीरीज पर कब्जा करने का होगा. भारत को वनडे सीरीज जीतने के लिए महज एक जीत की दरकरार है वहीं ऑस्ट्रेलिया चौथे मैच को जीतकर बराबरी पर आने की जद्दोजहद करेगा. मोहली के मैदान पर वनडे में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है लेकिन अगर बात ऑस्ट्रेलिया की हो तो एकदिवीसीय मैचों में मोहाली में टीम इंडिया का रिकॉर्ड शर्मनाक रहा है.

मोहाली में जब चौथे मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी तो उसका इरादा इस मैदान पर 23 साल चले आ रहे जीते के सूखे को खत्म करना होगा. भारतीय क्रिेकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में वनडे मैचों में पिछले 23 वर्षों से नहीं जीती है. भारत ने मोहाली में अंतिम बार 3 नवंबर 1996 को सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में मैच जीता था.

मोहाली में वनडे मैचों के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर हावी रही है. दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर कुल मिलाकर 4 मैच खेले जा चुके हैं जिनमें तीन मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं वहीं टीम इंडिया महज एक मैच जीतने में सफल रही है. 10 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पांचवीं बार वनडे में इस मैदान पर भिडेंगी.

वैसे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल मिलाकर अब तक 134 वनडे मैच खेले गए हैं. जिनमें कंगारू टीम ने 75 एक दिवससीय मैच जीते हैं. वहीं टीम इंडिया कंगारुओं के खिलाफ 49 एकदिवसीय मैच जीतने में सफल रही. जबकि दोनों टीमों की बीच 10 वनडे मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला.

लेकिन विराट कोहली जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया का खिलाफ वनडे सीरीज में बैटिंग कर रहे हैं उसे देखकर कहा जा सकता है कि वह मोहाली में भारत को 23 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाएंगे. विराट कोहली साल 2019 में अब तक 3 शतक लगा चुके हैं. विराट ने ये तीनों शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाए हैं.

India vs Australia 4th ODI Live Streaming: 10 मार्च को मोहाली में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा वनडे, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

David Warner Century: कोहनी की चोट के बाद मैदान पर लौटे डेविड वार्नर ने जड़ा आतिशी शतक, मार्च में खत्म हो रहा है एक साल का प्रतिबंध

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App