मोहाली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले जा रहे चौथे एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अर्धशतक लगा दिया है. धवन का इस वनडे सीरीज में पहला अर्धशतक है. इससे पहले तीन वनडे मैचों में शिखर धवन ने भारतीय टीम को निराश किया और वह खास कुछ नहीं कर पाए. लेकिन चौथे मैच में अर्धशतक जड़ते ही उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए. शिखर धवन ने अपना अर्धशतक 44 गेंदों पर पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 9 चौके लगाए.

मोहाली में खेले जाने वाले इस चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. पारी की शुरुआत करने आए शिखर धवन ने शुरू से ही आक्रामक रुख अख्तियार किया. उन्होंने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए कंगारू बॉलर्स पर दबाव बनाया और जमकर प्रहार किया. शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए अपने एकदिवसीय करियर का 28वां शतक पूरा किया.

सीरीज के शुरुआत में शिखर धवन लय में नहीं थे. ऐसा कहा जा रहा था कि अब उस पुराने टच में नहीं हैं. शिखर धवन ने जिस तरह से शुरू में अपने प्रशंसकों को निराश किया उसे देखकर ये चर्चा आम होने लगी थी कि क्या शिखर धवन को विश्व कप टीम में शामिल किया जाएगा. लेकिन आज उन्होने मोहाली में शानदार अर्धशतक जड़कर सभी कयासों को खारिज कर दिया.

शिखर धवन के अगर वनडे करियर पर नजर डाली जाए तो उन्होंने मोहाली एकदिवसीय मैच से पहले 126 वनडे मैचों की पारियों में 5200 रन बनाए हैं. जिनमें उनके नाम 15 शतक दर्ज हैं. इसके अलावा धवन ने मोहाली वनडे को मिलाकर कुल 28 अर्धशतक जड़े हैं.

David Warner Century: कोहनी की चोट के बाद मैदान पर लौटे डेविड वार्नर ने जड़ा आतिशी शतक, मार्च में खत्म हो रहा है एक साल का प्रतिबंध

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों में नजर नहीं आएंगे धोनी, ये है बड़ी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App