मोहाली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गए चौथे वनडे मैच में कंगारू टीम ने भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों में 2-2 की बराबरी कर ली. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 358 रन बनाए.
भारत की तरफ इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन ने 143 रन बनाए. उनके अलावा रोहित शर्मा ने 95 रनों की पारी खेली. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत में झटके दिए इसके बावजूद भारत ये मैच नहीं जीत सका. ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार वनडे क्रिकेट में 358 रनों के लक्ष्य को हासिल किया. इसके अलावा इस मैच में कई रिकॉर्ड बने.

टीम इंडिया ने जब पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 358 रन बनाए तब शायद ही किसी ने सोचा होगा की ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतने में सफल होगा. एरॉन फिंच और शॉन मार्श के जल्दी आउट हो जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतने में सफल रहा.

उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 192 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया के लिए मजबूत नींव तैयार की उसके बाद एश्टन टर्नर ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 84 रन बनाए. जिसके चलते ये मैच ऑस्ट्रेलिया के हाथ से निकल गया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये चौथे वनडे मैच में कुल मिलाकर दोनों टीमों ने 717 रन बनाए जिसके चलते कई रिकॉर्ड कीर्तिमान बने. आइए एक नजर डालते हैं खास रिकॉर्ड्स पर.

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार इतना विशाल लक्ष्य बाद में बैटिेंग करते हुए हासिल किया. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया का अब तक किसी भी टीम के खिलाफ हासिल किया गया ये सबसे बड़ा लक्ष्य है.

अंतराष्ट्रीय एकदविसीय मैचों के आंकड़ों पर अगर नजर डाली जाए तो ये अब तक पांचवां सबसे बड़ा स्कोर है जिसे टीम बाद में बल्लेबाजी करते हुए हासिल किया.

युजवेंद्र चहल ने इस मैच में 80 रन दिए भारत की तरफ से वनडे मैचों में 10 ओवर के स्पेल में इतने रन देने वाले वह भारत के तीसरे स्पिनर बने. उनसे पहले साल 2008 में ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ पीयूष चावला ने 85 रन दिए थे. वहीं 2014 में धर्मशाला में वेस्टइंडीज के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने 80 रन खर्च किए थे.

New Zealand vs Bangladesh 2nd Test: बांग्लादेश के खिलाफ रॉस टेलर ने तूफानी पारी खेलते हुए जड़ा दोहरा शतक

Padma Awards 2019: रेसलर बजरंग पूनिया को मिला पद्मश्री अवार्ड, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App