एडिलेड. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट का पहला मैच एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में मेजबान टीम के सामने 250 रनों का लक्ष्य रखा. इसके साथ ही दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 191/7 रन बनाए और ट्रेविस हेड (61) और मिशेल स्टार्क (8) मैदान पर हैं. इस मैच के पहले ओवर में ही टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपना जलवा पहले ही ओवर में दिखा दिया. इशांत ने टीम इंडिया की सबसे बडी मुश्किल यानी एरॉन फिंच को पहले ओवर की तीसरी गेंदल पर बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

फिंच की गिल्लियां मैदान पर गिरते ही कप्तानस विराट कोहली का रिएक्शन देखने लायक था. कोहली ने फिंच के आउट होने पर मैदान पर भागते हुए खिलाडियों के गले लगा लिया. कोहली का ये रिएक्शन जोश से भरपूर दिख रहा था और उन्होंने टीम के बाकी खिलाड़ियों में भी जोश भर दिया. मेजबान टीम अभी भारत के स्कोर से 59 रन पीछे है. टीम इंडिया की तरफ से दूसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके और ईशांत शर्मा ने दो और जसप्रीत बुमराह ने भी दो विकेट चटकाए.

 

टीम इंडिया की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने सबसे अधिक रन बनाए थे, पुजारा ने 125 रन बनाए थे. केएल राहुल (2), मुरली विजय (11), विराट कोहली (3), अजिंक्य राहणे (13), रोहित शर्मा (37), रिषभ पंत (25), आर अश्विन ( 25), इशांत शर्मा (4) और मोहम्मद शमी ने 6 रन बनाए.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड.

India vs Australia: टीम इंडिया को मिली नई दीवार, राहुल द्रविड़ की तरह रन रिकॉर्ड बना रहे चेतेश्वर पुजारा

KL Rahul and Ajinkya Rahane Flop: केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे पर लटकी टीम इंडिया से बाहर होने की तलवार!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App