एडिलेड. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में शानदार पारी खेली. पुजारा के रनों की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 250 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में टीम इंडिया को 18.2 ओवर में मुरली विजय के रुप में पहला झटका लगा. इसके बाद  दूसरी पारी में 23वें ओवर की चौथी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज नाथन लियोन ने टीम इंडिया की सांसें रोक दी थीं, मतलब पुजारा और केएल राहुल मैदान पर थे. इस ओवर में पुजारा के बल्ले के पास से गेंद निकलते ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जश्न मनाने लगे और इतना ही नहीं अंपायर ने भी पुजारा को आउट दे दिया.

पुजारा को अपने आउट न होने पर पूरा विश्वास था और केएल राहुल के पास जाकर उन्होंने बातचीत की फिर थर्ड अंपायर का सहारा लिया. इसके बाद थर्ड अंपायर ने पुजारा को नॉट आउट दिया और बाद में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मायूस हो गए. इतना ही नहीं अंपयार ने माफी भी मांगी और फिर टीम इडिया को झटका तो लगा लेकिन पुजारा नहीं केएल राहुल के रुप में. फिर अगले ही ओवर में केएल राहुल 44 रन बनाकर पवेलियन चले गए, केएल राहुल जोश हेजलवुड की गेंद पर कप्तान/विकेटकीप टिम पेन को कैच दे बैठे.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन 88 ओवर में 191 रन बनाए थे फिर भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे दिन मेजबान टीम को 98.4 ओवर में 235 रनों पर समेट दिया. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने तीन-तीन विकेट चटकाए. इसके साथ ही मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के खाते में दो-दो विकेट गए. 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड.

India vs Australia: टीम इंडिया को मिली नई दीवार, राहुल द्रविड़ की तरह रन रिकॉर्ड बना रहे चेतेश्वर पुजारा

Australia vs India First 1st Test, Day 3 Live Cricket Score: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रन पर सिमटी, भारत को मिली 15 रन की बढ़त

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App