सेंचुरियन: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार, 16 फरवरी को सेंचुरियन के मैदान पर खेला जाएगा. जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत से पहले घरेलू सीरीज हार के बाद पलटवार कर सीरीज का अंत जीत से करना चाहेगी, वहीं आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम भी सीरीज का अंत जीत के साथ करना चाहेगी.

दोनों ही टीमें सेंचुरियन पहुंच चुकी हैं. भारतीय टीम टीम में अधिक बदलाव करने के लिए नहीं जानी जाती है. लेकिन सीरीज जीतने के बाद दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे को मध्यक्रम में मौका मिल सकता है. वहीं विराट कोहली कुलदीप या चहल को बैठाकर अक्षर पटेल को भी उतार सकते हैं. हालांकि इस स्पिन जोड़ी ने पूरे सीरीज में अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान कर रखा है. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में भी शमी को मौका मिल सकता है. हालांकि टीम इंडिया कभी भी इतने सारे बदलाव के लिए नहीं जाएगी. टीम के लिए हार्दिक पांड्या का फॉर्म भी चिंता का सबब है.

वहीं अगर अफ्रीकी टीम की बात करें तो उसके बल्लेबाज टुकड़ो में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हाशिम अमला, जे पी डुमिनी और एबी डिविलियर्स अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं. जबकि गेंदबाज भी टेस्ट मैचों वाला प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं. हालांकि लुंगी एन्गिदी ने पिछले मैच में चार विकेट लेकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं. अफ्रीकी टीम को अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज मोर्ने मॉर्केल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

सीरीज जीतने के बाद टेबल माउंटेन पर चढ़ कुलदीप यादव ने शेयर की फोटो, चहल बोले- कूद मत जाना

India vs South Africa, 6th ODI Match Live Cricket Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें क्रिकेट मैच का लाइव प्रसारण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App