नई दिल्ली. भारत ने अंडर -19 विश्व कप में चार बार जीत हासिल की है. अब बीसीसाई ने सोमवार को अंडर -19 विश्व कप 2020 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की. यह टूर्नामेंट 17 जनवरी से 9 फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा. अंडर -19 विश्व कप का यह 13वां सीजन है, उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को 15 सदस्यीय टीम के लिए कप्तान बनाया गया है. वहीं ध्रुव चंद जुरेल को उप-कप्तान और विकेटकीपर के रूप में रखा गया है. इसके साथ ही कुमला कुशाग्र को भी टीम में विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है.

भारत को ग्रुप ए में जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी और उन्हें 4 के ग्रुप में ड्रा किया गया है. मुंबई के यशस्वी जायसवाल के साथ दिव्यांशु सक्सेना, उत्तराखंड के शशि रावत और हैदराबाद के तिलक वर्मा भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में शामिल हैं. विजय हजारे ट्रॉफी – 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट में मुंबई के लिए यशस्वी जायसवाल शानदार फॉर्म में थे. यशस्वी ने अक्टूबर में मुंबई के लिए 12 छक्कों और 17 चौकों की मदद से 154 गेंदों में 203 रन बनाए, जो लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने थे.

भारत अपने अंडर -19 विश्व कप खिताब का बचाव करेगा. साल 2018 में पृथ्वी शॉ और U-19 कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत हासिल की थी. आगामी अंडर -19 विश्व कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन के बारे में राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम में अच्छा संतुलन जो अपने आप में एक अच्छी बात है.

अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी

प्रियम गर्ग(कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल(उपकप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगडे, रवि बिश्वनोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलकर, कुमार कुशाग्र(विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल.

ये भी पढ़ें

Internationl Cricket Back in Pakistan: पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी, श्रीलंका के बाद पीसीबी ने साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज खेलने के लिए किया इनवाइट

Mickey Arthur Head Coach Sri Lanka Cricket Team: पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर बनेंगे श्रीलंका के हेड कोच, चंडिका हाथुरूसिंघे को करेंगे रिप्लेस !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App