India to take on japan in semi finals

नई दिल्ली.  India to take on japan in semi finals भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को जापान के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करते हुए 6-0 से मात दी. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी मंगलवार 14 दिसंबर से ढाका में शुरू हुआ था, जिसमें भारत लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है. इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच को 3-1 से अपने नाम किया था. पाकिस्तान से पहले भारत ने बांग्लादेश को 9-0 से मात दी थी. भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपना पहला मुकाबला कोरिया के विरुद्ध खेला था जिसमें मैच 2-2 से ड्रा रहा था.

22 को फाइनल का मुकाबला

जापान के विरुद्ध मैच में जीत अर्जित करने के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है. भारत की और से जरमनप्रीत सिंह, मशेर सिंह, हरमनप्रीत सिंह, दिलप्रीत सिंह और सुमित ने मैच में गोल किये और टीम को जीत दिलवाई। भारत को कल जापान के विरुद्ध सेमीफाइनल का मुकाबला खेलना है, जिसके बाद 22 दिसंबर को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल का मुकाबला खेला जाएगा। बता दें अभी तक भारतीय हॉकी टीम ने तीन बार ख़िताब जीता हैं, जिसमें 2016 में कुआंटन और 2018 में मस्कट का ख़िताब शामिल हैं.

 

यह भी पढ़ें:

Pakistan Sending Drugs to Gujarat: गुजरात में ड्रग्स भेज रहा पाकिस्तान, छह पाकिस्तानी 400 करोड़ के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार

Aadhar Card Link With Voter id लोकसभा ने वोटर आईडी कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के बिल को मंजूरी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर