India-set-target-of-305-runs

नई दिल्ली . India-set-target-of-305-runs सेंचुरियन टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया की दूसरी पारी 174 रन पर सिमट गई है. इस पारी के साथ ही टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 305 रनो का लक्ष दिया है. भारत ने पहली पारी में साउथ अफ्रीका को 327 रन का लक्ष दिया था, जिसके बाद भारत ने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को 197 रन पर आल-आउट कर, मैच में 130 रन से बढ़त बनाई थी.

 

दरअसल, पिछले सेंचुरियन में पिछले 21 सालों से कोई भी टीम चौथी पारी में 250 या उससे अधिक का लक्ष्य विरोधी टीम को नहीं दे पाई है. सेंचुरियन में साल 2000 में इंग्लैंड ने सॉउथफ्रिका को 251 रन का लक्ष्य दिया था. चौथे दिन बल्लेबाजों को खलेनेँ में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा और सभी बल्लेबाज जूझते नजर आए. पिच पर बॉल कभी एक्स्ट्रा बाउंस हुई तो कभी वो बिल्कुल नीचे रह रही थी, ऐसे में साउथ अफ्रीका का मैच जीतना और भी मुश्किल हो गया है.

सेंचुरियन में इतिहास रचने का मौका

टीम इंडिया के पास साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर इतिहास रचने का सबसे अच्छा मौका है. यदि टीम इंडिया टेस्ट मैच जीतती है तो यह भरतीय टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी। इससे पहले टीम इंडिया ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट मैदान पर 2 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन आज मैच के चौथे दिन के बाद ऐसा लग़ रहा है यदि भारतीय टीम कल अच्छा प्रदर्शन करती है तो यह मैच जीत सकती है.

यह भी पढ़ें 

Omicron Update : दिल्ली में ओमिक्रॉन विस्फोट, एक दिन में मिले 73 केस, देश में 781 मामले

SHARE