नई दिल्ली. T20 world cup भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को दुबई में T 20 वर्ल्डकप मुकाबले में पाकिस्तान को 10 विकेट से मिली जीत पच नहीं रही है। खुश होना स्वाभाविक है, यह पहला मौका है जब पाकितान ने भारत को पहले मैच में ही बड़े मार्जिन से हराया हो. पाकिस्तान के कई शहरो में फैंस इस जीत के बाद रोड पर निकले और आतिशबाज़ी, ढोल नगाड़ों के साथ नाचते हुए दिखे.यहां तक तो ठीक था लेकिन जीत के जश्न में लोग इस कदर आपे से बाहर हुए की हवाई फायरिंग करने लगे जिसमें 12 लोग जख्मी हो गए.

इन शहरो में जीत के जश्न पर हुई फायरिंग

बताया जा रहा है की इस फरयरिंग में एक पाकिस्तानी सब-इंस्पेक्टर समेत 12 लोग जख्मी हो गये. निश्चित रूप से इस जीत को पाकिस्तान हजम नहीं कर पाया और अपने ही पुलिस बल को इस जश्न में घायल कर दिया. पाकिस्तान में गोलीबारी की घटनाएं ओरंजी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल सचल गोठ, और मालीर इलाके में दर्ज की गईं. यह कई वर्षों बाद हुआ जब पहली बार पाकिस्तान ने भारत को पहले ही मैच में बड़े मार्जिन से हराया। पाकिस्तान फैंस के लिए मानो जैसे सपना साकार हो गया. लोग रात भर पाकिस्तान के सड़को में जीत का जश्न मनाते नजर आए. सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तानी टीम की खूब तारीफ की गई.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने दी बधाई

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री समेत पाकिस्तान के आर्मी प्रमुख ने टीम को ट्वीट कर पाकिस्तानी टीम को बधाई दी. वहीं, पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत को अलग मुद्दे से जोड़ते हुए इस्लाम की जीत बताया.

यह भी पढ़ें:

67th National Award : रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के, कंगना रनौत को चौथा नेशनल अवार्ड

Amit Shah’s Kashmir Visit सैनिकों संग गुजारेंगे रात, डिनर कर जवानों का हौंसला बढ़ाएंगे अमित शाह

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर