ICC WC 2023: पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अभी तक भारत ने नहीं दिया वीजा, पीसीबी ने आईसीसी से की शिकायत

नई दिल्ली : 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है और इस बार विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है. विश्व कप में भाग लेने के टीमें भारत आ रही है वहीं पाकिस्तान टीम को अभी तक वीजा नहीं मिला है. वीजा के मुद्दे को लेकर पीसीबी ने सोमवार को आईसीसी के समक्ष गंभीर चिंता जताई है. पीसीबी ने कहा कि इंतजार के कारण वर्ल्ड कप की तैयारियों में काफी असर पड़ रहा है. बता दें कि पाकिस्तान को 29 सितंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है. वहीं 6 अक्टूबर को पाकिस्तान को नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपना मुकाबला खेलना है.

पीसीबी ने ICC को लिखा खत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस्लामाबाद में भारतीय अच्चायोग से वीजा की मंजूरी का इंतजार कर रहा है. इस वजह से ICC को खत लिखा है. पाकिस्तान को भारत पहुंचने से पहले 27 सितंबर को दुबई में 2 दिवसीय टीम बॉन्डिंग सत्र आयोजित करना था लेकिन वीजा की अनिश्चितता के कारण इस रद्द कर दिया गया है. विश्व कप शुरू होने से पहले पाकिस्तानी टीम 2 अभ्यास मैच खेलेगी.

24 घंटे के अंदर मिल जाएगा वीजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले सप्ताह से पीसीबी को सूचित किया जा रहा है कि वीज 24 घंटे के अंदर मिल जाएगा लेकिन अभी वजी का इंतजार है.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गृह मंत्रालय ने अभी तक एनओसी नहीं दी है. इससे पहले पाकिस्तानी टीम 2016 में टी-20 विश्व कप खेलने के लिए भारत का दौरा किया था. बता दें कि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंध होने की वजह से सिर्फ एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे के साथ खेलते है.

Latest news