Friday, February 3, 2023
spot_img

‘IPL आने की वजह से भारत नहीं जीता टी-20 वर्ल्ड कप’- शोएब मलिक

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। अब कई दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के प्लेयर्स पर सवाल उठा रहे हैं। अब पाकिस्तान के कुछ दिग्गज खिलाड़ी भी इस बहस में कूद पड़े हैं।

टीम पर बयानबाजी कर रहें हैं पूर्व खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बैन किया गया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज देशो के स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलते हैं। शायद इसी वजह से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के कुछ दिग्गज खिलाड़ी टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट से भारत के बाहर होने पर बयानबाजी दे रहे हैं।

अख्तर पहले ही उठा चुके हैं सवाल

वर्ल्ड कप से बाहर होने पर टीम इंडिया को काफी आलोचनाओं का शिकर होना पड़ रहा है। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम के प्लेयर्स पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं। अब आलोचकों के लिस्ट में हमारे पड़ोसी मुल्क के स्टार पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर का नाम भी जुड़ गया है। अख्तर ने कहा कि जब से भारत में आईपीएल आया है तब से इंडिया ने कोई टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है।

पाक खिलाड़ी शोएब मलिक ने दिया ये बयान

शोएब अख्तर के अलावा पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक ने भी इस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि, ‘ आईपीएल युवा प्लेयर्स के अनुभव के लिए आया था, इस लीग में नाम बनाने का अच्छा मौका रहता है। अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने पर बहुत कुछ सीखने को मिलता है। वहीं एक विदेशी खिलाड़ी होने पर जब आप किसी और देश में जाकर खेलते हैं तो जिम्मेदारी कुछ ज्यादा होती है और आप एक बेहतर खिलाड़ी बनकर निकलते हैं। अगर आप विदेशी लीग में खेलते हैं तो दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिलता है, जिससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। ‘

‘IPL आने की वजह से भारत नहीं जीता टी-20 वर्ल्ड कप’- शोएब मलिक

Latest news