Monday, December 5, 2022

India Cricket: भारतीय टीम को मिला एक और ताबड़तोड़ बल्लेबाज, जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को खूब पीटा

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने अपना जिम्बाब्वे दौरा पूरा कर लिया है। इस दौरे पर खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है। टीम ने अपना पहला मैच 10 विकेट से दूसरा वनडे 5 विकेट से और अंतिम मैच में 13 रन से जीत लिया है। भारत का एक युवा स्टार बल्लेबाज बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहा है। इस खिलाड़ी ने सीरीज के अंतिम मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को खूब पीटा।

टीम इंडिया को मिला ये धाकड़ बल्लेबाज

भारतीय टीम के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ने तीसरे वनडे मैच में ताबड़तोड़ शतक ठोका। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे इस स्टार बल्लेबाज ने 97 गेंदो पर 15 चौको और 1 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 130 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134 का था। ये शुभमन का पहला इंटरनेशनल शतक था। उनका ये पहला शतक 9वें वनडे मैच में आया और इसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल करियर में 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं। बता दें कि शुभमन गिल के अंदर भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसा क्लास देखने को मिलता है।

3-0 से सीरीज जीती भारतीय टीम

जिम्बाब्वे के हरारे क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला भी भारत ने जीत लिया है। केएल राहुल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 289 रन ठोक डाले। जवाब में 290 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की पूरी टीम तीन बॉल शेष रहते 49.3 ओवर में 276 रन ही बना सकी और ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 13 रन से जीत कर तीन मैचों की वनडे सीरीज को क्लीन स्वीप से अपने नाम कर लिया है।

Latest news