Thursday, February 2, 2023
spot_img

भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा, वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंची इंडिया

 

इंदौर: भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे एकदिवसीय मैच में 90 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. इंदौरे के होल्कर स्टेडियम में खेला गए मैच में भारत टॉस हारकर बल्लेबाजी करना उतारा और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 385 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 118.82 की स्ट्राइक रेट से 85 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली. वहीं उनका साथ दे रहे शुभमन गिल ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों पर 112 रन की लाजवाब पारी खेली.

मध्यक्रम बना चिंता का विषय

भारत के लिए अभी भी मध्यक्रम चिंता का विषय बना हुआ है. इशान किशन 24 गेंदों पर 17 रन बनाकर रन आउट हो गए.वहीं सूर्य कुमार यादव मात्र 14 रन बनाकर आउट हो गए. वाशिंगट सुंदर और शार्दुल ठाकुर भा कुछ खास नहीं कर पाए 9 और 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

शुभमन गिल ने बाबर की बराबरी की

भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने 112 रन की शानदार पारी खेलते हुए विश्व रिकार्ड की बराबरी कर ली है. शुभमन गिल ने इस सीरीज में 3 मैचों में 360 रन बनाए. बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में 3 मैचों की सीरीज में 360 रन बनाए थे. आपको बता दे इससे पहले वाले मैच में गिल ने दोहरा शतक लगाया था.

पोटिंग और जयसूर्या की रोहित ने की बराबरी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 85 गेंदों पर शानदार 101 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के लगाए. यह कप्तान रोहित शर्मा के वनडे का 30वां शतक है. इस शतक के बदौलत रोहित ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और तूफानी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या की बराबरी कर ली है. दोनों बल्लेबाजों के नाम वनडे में 30-30 शतक दर्ज है. हालंकि एक शतक और लगाने के बाद रोहित शर्मा दोनों बल्लेबाजों को पीछे छोड़ देंगे.

सचिन के नाम दर्ज है सबसे ज्यााद शतक

एकदिवसीय फॉर्मेट के इतिहास में पूर्व भारतयी बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन के नाम सबसे ज्यादा 49 शतक का रिकॉर्ड दर्ज है. सचिन इस लिस्ट में पहले नंबर पर है उनके बाद विराट कोहली का नंबर है जो 46 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर है.

श्रद्धा जैसा एक और हत्याकांड! झारखंड में दिलदार ने पत्नी को 12 टुकड़ों में काटा

Jharkhand Murder Case: शख्स ने पत्नी की हत्या कर शव के किए कई टुकड़े, कुत्ते खाते दिखे मांस

Latest news