July 17, 2024
  • होम
  • Ind vs Afg: सूर्या का बल्ला, बुमराह की गेंद, भारत ने दर्ज की 47 रनों से जीत

Ind vs Afg: सूर्या का बल्ला, बुमराह की गेंद, भारत ने दर्ज की 47 रनों से जीत

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 21, 2024, 1:37 am IST
Worldcup: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का पहला सुपर-8 मुकाबला बारबाडोस के केन्सिंग्टन ओवल ब्रिजटाउन क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराकर लगातार 9वीं टी20 जीत दर्ज की.

भारतीय पारी का हाल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंडियन टीम की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ज्यादा देर तक मैदान में नही टिक पाई और रोहित शर्मा 13 गेंदों में 8 रन बनाकर फजलहक फारुकी की गेंद पर राशिद खान को कैच थमाकर चलते बने. नंबर तीन बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत शुरुआत में आक्रामक जरूर दिख रहे थे. लेकिन वो भी ज्यादा देर नही टिके और 20 रन बनाकर आउट हो गए, पारी में ऋषभ ने 4 चौके भी जड़े. ऋषभ के आउट होते ही मैदान पर आए मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव. विराट कोहली और सूर्या अच्छे टच में दिख रहे थे लेकिन विराट कोहली 24 गेंदों में 24 रन ही बना पाए, विराट की विश्व कप की खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रही.
एक तरफ जहां भारतीय बल्लेबाज अफगानिस्तान के खिलाफ बैकफुट पर जाते दिख रहे थे, सूर्या के मैदान पर आते ही सबकुछ भारतीय टीम के पक्ष में हो गया.फजलहक फारुकी की गेंद पर मोहम्मद नबी को कैच थमाकर सूर्या आउट हो गए, लेकिन इससे पहले ही वो अपना काम कर चुके थे. सूर्या ने पारी में 28 गेंदे खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके और 3 गगनचुंबी छक्कों के साथ 53 रन बनाए.
भारतीय बल्लेबाजों में शिवम दुबे ने 10 रन, हार्दिक पांड्या ने 32, रवींद्र जड़ेजा ने 7, अक्षर पटेल 12 रन और अर्शदीप 2 रन बनाकर नाबाद रहे. अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारुकी और राशिद खान ने 3-3 विकेट चटकाए. तो वहीं एक विकेट नवीन उल हक ने लिया.

अफगानिस्तान की पारी

भारतीय बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर अफगानिस्तान के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन सामान्य सा दिख रहा 182 रनों का लक्ष्य भारतीय गेंदबाजों ने इसे अफगान टीम के लिए पहाड़ जैसा बना दिया. अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया. अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 26 रन अजमतुल्लाह ओमरजाई ने बनाए.
भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए. अर्शदीप सिंह ने भी 3 विकेट लिए और विश्व कप का पहला मैच खेल रहे कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट चटकाए.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन