Tuesday, July 5, 2022

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रन से दी मात, 2-2 से सीरीज बराबर

IND vs SA:

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका का चौथा टी-20 मैच शुक्रवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका टीम लगातार चौथी बार टॉस जीती और हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 169 रन बनाए। जवाब में विरोधी टीम नौ विकेट पर 87 रन ही बना सकी। टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका का यह सबसे कम स्कोर है। ओपनिंग बल्लेबाज बावुमा रिटायर्ड हर्ट होकर गये और दोबारा खेलने नहीं उतरे।

भारत ने की अच्छी बल्लेबाजी

भारत को टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी का न्यौता मिला, जिसको भारत ने अच्छी तरह भुनाया, हालांकि भारत को शुरुआती झटका जल्दी लगा। शानदार फॉर्म में चल रहे ऋतुराज गायकवाड़ इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाये। और जल्दी चलते बने। टीम का मिडिल ऑर्डर फिर डगमगाया, श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाये और 4 रन के छोटे स्कोर पर चलते बने। फिर बल्लेबाजी क्रम को संभालने की जिम्मेदारी कप्तान ऋषभ पंत के कंधो पर आयी, इन्होंने 17 रन की अहम पारी खेली। अन्त के ओवर में हार्दिक पांड्या की 46 और आईपीएल से शानदार फार्म में चल रहे दिनेश कार्तिक के तीबड़तोड़ 55 रन की मदद से भारत 169 का अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया।जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरुआत से ही दबाव में दिखी और शुरुआत से ही विकेट गंवाते रहे। ओपनिंग बल्लेबाज बावुमा को आवेश की तीखी बाउंसर के बाद रिटायर्ड हट होना पड़ा और वो दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं आये।

कार्तिक ने लगाया पहला अर्धशतक

इस मैच में दिनेश कार्तिक टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अपना पहला अर्धशतक लगाया। वहीं, 82 रन की जीत टी-20 में रन के मामले में भारत की दक्षिण अफ्रीका पर अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इसके पहले दक्षिण अफ्रीका और भारत की सबसे बड़ी जीत विशाखापट्टनम की थी जिसमें दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->