July 21, 2024
  • होम
  • IND VS AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, के एल राहुल ने बनाए नाबाद 75 रन

IND VS AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, के एल राहुल ने बनाए नाबाद 75 रन

मुंबई : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महाराष्ट्र के मुंबई में पहला वनडे मैच खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. हार्दिक पांड्या के इस फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित किया. कंगारू टीम 35.4 ओवर में 188 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. भारत ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया. मध्यक्रम पर बल्लेबाजी करने आए के एल राहुल नाबाद 75 रन की पारी खेली.

मिचेल मार्श ने खेली शानदार पारी

ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श ने 65 गेंदों पर 124.62 की स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाकर जडेजा का शिकार हुए. कंगारू टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही उसका पहला विकेट 5 रन के स्कोर पर ट्रेविस हेड के रूप में गिरा. कप्तान स्टीव स्मिथ भी कुछ प्रदर्शन नहीं कर पाए और 22 रन बनाकर आउट हो गए. नीचे का कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं पाया. शानदार फॉर्म में चल रहे मार्नश लाबुशेन भी 15 रन बनाकर आउट हो गए.

शमी और सिराज ने झटके 3 विकेट

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. हार्दिक पांड्या का गेंदबाजी करने के फैसला गेंदबाजों ने सही साबित किया. मोहम्द शमी ने 6 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए. सिराज ने कैमरून ग्रीन,मार्कस पीटर स्टोनिस और जोश इंगलिस को चलता किया. वहीं सिराज ने भी 3 बल्लेबाजों को आउट किया. सिराज ने ट्रेविस हेड, सीन एंथोनी एबॉट और एडम जम्पा को आउट किया. वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या को भी एक सफलता मिली. पांड्या ने 5 ओवर में 29 रन दिए. स्पिनर कुलदीप यादव 8 ओवर में 48 रन देकर एक विकेट लिया

के एल राहुल ने सीरीज में दिलाई बढ़त

भारत के सलामी बल्लेबाज पूरी तरह से धाराशायी हो गए. मध्यक्रम के बल्लेबाज के एल राहुल ने नाबाद 75 रन की पारी खेली. वहीं ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा ने नाबाद 45 रन की पारी खेली. कप्तान हार्दिक पांड्या 25 रन बनाकर स्टोनिस का शिकार हुए. इन तीनों बल्लेबाजों की बदौलत भारत ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया.

स्टार्क ने की शानदार गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 2 गेंदबाजों को ही सफलता मिली. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी की. स्टार्क ने कोहली, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल को आउट किया. वहीं स्टोनिस ने सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और कप्तान हार्दिक पांड्या को आउट किया.

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

IND vs AUS: वनडे क्रिकेट में भारत पर हावी है ऑस्ट्रेलिया, जानिए दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन