Sunday, September 25, 2022

IND vs ZIM: अचानक कप्तानी से हटाए जाने पर धवन का बड़ा बयान, राहुल को लेकर कही ये बात!

नई दिल्ली। लंबे समय बाद स्टार बल्लेबाज केएल राहुल के टीम में वापसी से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भले ही कप्तानी से हाथ धोना पड़ा हो। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने केएल राहुल का समर्थन किया है। भारत-जिम्बाब्वे वनडे सीरीज से पहले इस खिलाड़ी ने एक बड़ा बयान दिया है। बता दें कि स्टार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को हाल ही में धवन की जगह इस दौरे पर कप्तान चुना गया है।

शिखर धवन ने कही ये बात

भारत और धवन के बीच होने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम के कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी गई है वहीं उपकप्तान शिखर धवन को बनाया गया है। इसपर धवन ने बयान दिया है, उन्होंने कहा कि,‘मुझे टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ अपना अनुभव साझा करने में काफी मजा आता है। मैं पहली बार यहां पर 2013-2014 में आया था, उस समय भारत के कोच डंकन फ्लेचर थे। अगर युवा प्लेयर किसी भी सुझाव के लिए मेरे पास आते हैं, तो मैं हमेशा उनको मदद करने के लिए तैयार रहता हूं’ बता दें कि यह 36 साल का सलामी बल्लेबाज इस बात से काफी खुश हैं कि स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को एशिया कप से पहले मैदान पर समय बिताने का अच्छा मौका मिलेगा।

राहुल के साथ करेंगे पारी की शुरुआत

भारत और जिम्बाब्वे सीरीज के लिए पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भारतीय दल का कप्तान बनाया गया था, लेकिन उसके बाद केएल राहुल के चोट से ठीक होने के बाद उनको कप्तानी दे दी गई। बता दें कि कप्तान केएल राहुल के साथ ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल (Shubman Gill) और अनुभवी शिखर धवन ओपनिंग करने के बड़े दावेदार हैं। युवा शुभमन गिल और स्टार धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार खेल दिखाया था। इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम को वहां जीत मिली थी। ऐसे में केएल राहुल के साथ शिखर धवन के ओपनिंग करने की पूरी संभावना हैं। धवन ने पहले भी अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Asia Cup 2022: ये टीम बिगाड़ सकती है एशिया कप में भारत का खेल, रोहित को रहना होगा बेहद सतर्क

IND vs ZIM: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये घातक खिलाड़ी चोटिल होकर जिम्बाब्वे सीरीज से हुआ बाहर

Latest news